छोड़िए AC... पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा देगा ये Fan, रात को सोएंगे कुंभकरण की नींद
Advertisement

छोड़िए AC... पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा देगा ये Fan, रात को सोएंगे कुंभकरण की नींद

Mist Fan: आज हम आपको ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा फेकते हैं. अगर आपको गर्मी की वजह से रात को नींद नहीं आती तो इस फैन के सामने आप कुंभकरण की नींद ले सकते हैं. यानी कोई परेशानी नहीं आएगी. 

छोड़िए AC... पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा देगा ये Fan, रात को सोएंगे कुंभकरण की नींद

Water Sprinkler Fan: गर्मी का सीजन आ चुका है. अब दोपहर में ही नहीं बल्कि रात के समय भी गर्मी लगती है. एसी को हर कोई अफॉर्ड नहीं कर पाता है. ऐसे में लोग कूलर की तरफ जाते हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा फेकते हैं. अगर आपको गर्मी की वजह से रात को नींद नहीं आती तो इस फैन के सामने आप कुंभकरण की नींद ले सकते हैं. यानी कोई परेशानी नहीं आएगी. 

Water Sprinkler Fan

मार्केट में कई तरह के वॉटर स्प्रिंकलर फैन आते हैं. यह फैन आपको हवा और पानी के छींटे का मेल करके ठंडी हवा देता है. इसको फैन की कैटेगरी में रखा जाता है. इसको आपने अधिकतर शादी या फिर पार्टी में देखा होगा. लेकिन इसको घर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

गर्म हवा को बना देगा ठंडा

यह पंखा आम पंखों से कहीं ज्यादा है. यह गर्म हवा को पानी की बूंदों से ठंडा करके आपको अद्भुत राहत देता है. चाहे आप घर के अंदर हों या बाहर, यह पंखा आपको हर जगह ठंडी हवा और सुखद वातावरण प्रदान करता है.

यह कैसे काम करता है?

- पंखा पानी के नल से जुड़ा होता है.
- पंखे में छोटे-छोटे छेद होते हैं.
- जब आप नल चालू करते हैं और पंखा ऑन करते हैं, तो पानी की बूंदों वाली तेज हवा बाहर निकलती है.
- आप अपनी पसंद के अनुसार पानी की मात्रा को कम या ज्यादा कर सकते हैं.

अमेजन पर उपलब्ध

ऑफलाइन मार्केट में आप इसे किसी भी इलेक्ट्रॉनिक शॉप पर खरीद सकते हैं. अगर आप ऑनलाइन ऑप्शन देख रहे हैं तो अमेजन पर इसको सिर्फ 3,991 रुपये में खरीद सकते हैं. वैसे इसकी MRP 18,145 रुपय है, लेकिन अभी 78 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है. 

Trending news