Jio-Airtel-Vi के छक्के छुड़ाने आ रही है Gautam Adani की टेलीकॉम कंपनी! जानिए उनका प्लान
Advertisement

Jio-Airtel-Vi के छक्के छुड़ाने आ रही है Gautam Adani की टेलीकॉम कंपनी! जानिए उनका प्लान

Gautam Adani in Telecom Sector: बिजनेसमैन और एशिया के सबसे अमीर लोगों में से एक, गौतम अडानी (Gautam Adani) का बिजनेस ग्रुप, अडानी ग्रुप (Adani Group) टेलीकॉम सेक्टर में एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वीआई (Vi) के खिलाफ खड़ा हो रहा है. आइए डिटेल्स जानते हैं..

 

Photo Credit: Forbes

Gautam Adani in Telecom Sector Compete against Jio Airtel Vi: एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक, बिजनेसमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) अब एक नए बिजनेस की शुरुआत करने जा रहे हैं और इस खबर ने लोगों में काफी हलचल मचा दी है. आपको बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बाद अब देश के टेलीकॉम सेक्टर में एक और प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी का नाम जुड़ सकता है. ये नई टेलीकॉम कंपनी, बिजनेस टाइकून गौतम अडानी की हो सकती है. आइए जानते हैं कि उनका क्या प्लान है और वो किस तरह इस सेक्टर में कदम रखने वाले हैं.. 

Gautam Adani रख सकते हैं टेलीकॉम सेक्टर में कदम 

आपकी जानकारी के लिए बता दें यह खबर सामने आ रही है कि बिजनेस टाइकून गौतम अडानी (Gautam Adani) भारत में होने वाली 5G स्पेक्ट्रम (5G Spectrum) की नीलामी में हिस्सा लेने वाले हैं. इस खबर को फिलहाल अडानी ग्रुप की तरफ से कन्फर्म नहीं किया गया है और ये बात सूत्रों से ही सामने आई है. अगर यह खबर सच है, तो अडानी ग्रुप एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और जियो को कड़ी टक्कर देगा. 

भारत में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी 

अगर आपको नहीं पता है तो हम आपको बता दें कि हाई स्पीड इंटरनेट देने वाली एयरवेव्स की नीलामी के इस महीने के अंत में यानी जुलाई, 2022 की 26 तारीख को आयोजित की जा रही है. खबरों की मानें तो इस नीलामी के लिए चार आवेदकों को लॉक किया गया है और इनमें जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वीआई (Vi) के साथ जो चौथा नाम है, वो गौतम अडानी के बिजनेस, अडानी ग्रुप (Adani Group) का है.

जानिए Adani Group का प्लान 

कुछ सूत्रों का ऐसा कहना है कि इस नीलामी में भाग लेने की तैयारी अडानी गरौ काफी समय से कर रहा है. हाल ही में, अडानी ग्रुप ने नैशनल लॉन्ग डिस्टेन्स (NLG) और इन्टरनैशनल लॉन्ग डिस्टेन्स (ILD) लाइसेन्स भी ले लिए थे. खबरों का कहना है कि अडानी ग्रुप ने अंतर्राष्ट्रीय कंपनी EdgeConnex के साथ एक 50-50 वेन्चर के लिए हाथ मिलाया है जिसके तहत वो चेन्नई, नवी मुंबई, नोएडा, वाइजैग और हैदराबाद में बड़े डेटा सेंटर को बना सकें और चला सकें. 

जैसा कि हम पहले बता चुके हैं, फिलहाल इस बारे में अडानी ग्रुप की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर. 

 

 

Trending news