Cheapest Domestic Flight: सबसे सस्ते डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट मिल रहे यहां, दिवाली से पहले दनादन हो रही बुकिंग
Advertisement

Cheapest Domestic Flight: सबसे सस्ते डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट मिल रहे यहां, दिवाली से पहले दनादन हो रही बुकिंग

Cheapest Flight Booking: फेस्टिव सीजन पर घर जाने के लिए यह वेबसाइट आपके बड़े काम आ सकती है, इस पर सबसे सस्ती फ्लाइट के टिकट मिल जाते हैं. 

Cheapest Domestic Flight: सबसे सस्ते डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट मिल रहे यहां, दिवाली से पहले दनादन हो रही बुकिंग

Cheapest Flight Booking: अगर आपने अभी तक फेस्टिवल सीजन पर घर जाने के लिए ट्रेन या फ्लाइट के टिकट बुक नहीं किए हैं तो अब आपको आसानी से फ्लाइट और ट्रेन के टिकट नहीं मिल पाएंगे. भारी संख्या में लोग फेस्टिव सीजन से पहले अपने घर की तरफ रुख करते हैं ऐसे में सभी टिकट्स फुल हो जाते हैं और जो टिकट बचते भी हैं उनकी कीमत काफी ज्यादा होती है. अगर आपको ट्रेन का टिकट के फायदे कीमत में नहीं मिल रहा है तो आज हम आपको ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जाना है जो किफायती डोमेस्टिक फ्लाइट के टिकट बुक करने में आपकी बड़ी मदद कर सकती है. यहां पर आपको फ्लाइट के रेट काफी कम मिल जाते हैं जिससे आप हजारों रुपए की बचत कर सकते हैं.

ये वेबसाइट कर रही है सस्ते टिकट ऑफर 

दरअसल जिस वेबसाइट के बारे में हम बताने जा रहे वो skyscanner.co.in है. इस वेबसाइट को हर कोई एक्सेस कर सकता है और यहां पर जाकर फ्लाइट के टिकट की बुकिंग की जा सकती है और इन्हें कम कीमत में खरीदा जा सकता है. कई शहर तो ऐसे हैं जहां के टिकट बुक करने के लिए आपको किसी ट्रेन टिकट जितनी या फिर उससे थोड़ी सी ज्यादा कीमत ही चुकानी पड़ती है.

क्या है टिकट बुक करने का प्रोसेस

सबसे सस्ती डोमैस्टिक फ्लाइट टिकट की बुकिंग के लिए सबसे पहले आपको स्काईस्कैनर नाम की वेबसाइट पर जाना पड़ेगा. जैसे ही आप इस वेबसाइट पर पहुंचते हैं आपको सबसे पहले अपना डेस्टिनेशन चुनने का ऑप्शन दिया जाता है साथ ही साथ आपको बोर्डिंग प्वाइंट चुनने का भी ऑप्शन दिया जाता है. जैसे ही आप यह दोनों ऑप्शन फील करते हैं आपको अपनी डिपार्चर और रिटर्न डेट सेलेक्ट करनी पड़ती है और यह भी बताना पड़ता है कि आप अकेले सफर कर रहे हैं या फिर आपके साथ कोई और भी है. जैसे ही आप यह जानकारी चुनते हैं आपके सामने सस्ती फ्लाइट्स की एक लिस्ट खुल जाती है जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट कर सकते हैं.

यह एक दमदार वेबसाइट है और यहां पर आकर आप मार्केट से भी काफी कम कीमत पर फ्लाइट के टिकट बुक कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर किसी तरह का फ्रॉड नहीं होता है ऐसे में आप निश्चिंत होकर अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट करके सफर का आनंद ले सकते हैं. इस वेबसाइट के बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होती है ऐसे में अब आपको महंगे फ्लाइट टिकट बुक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Trending news