सस्ते Flight Ticket की मची है लूट, ट्रेन के खर्च में दे रही ये Website! अब हर सफर होगा हवाई जहाज से...
Advertisement
trendingNow11666121

सस्ते Flight Ticket की मची है लूट, ट्रेन के खर्च में दे रही ये Website! अब हर सफर होगा हवाई जहाज से...

Cheapest Flight Ticket Booking: फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए हमेशा मारामारी मची रहती है क्योंकि हर कोई फ्लाइट से सफर करना चाहता है, इसी वजह से फ्लाइट का टिकट महंगा हो जाता है, हालांकि अब आपको महंगे फ्लाइट टिकट की टेंशन से मुक्ति मिल चुकी है. 

सस्ते Flight Ticket की मची है लूट, ट्रेन के खर्च में दे रही ये Website! अब हर सफर होगा हवाई जहाज से...

Flight Ticket Booking: फ्लाइट का टिकट ज्यादातर मौकों पर महंगा ही रहता है और उसके पीछे वजह ये है कि इस माध्यम से आप अपनी डेस्टिनेशन पर कम समय पर पहुंच जाते हैं जिससे आपका काफी समय बचता है, साथ ही सफर के दौरान होने वाली दिक्कतें भी कम होती हैं. हालांकि फ्लाइट से सफर करने के लिए आपको पैसे ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं. यही वजह है कि काफी सारे लोगों को मजबूरन ट्रेन या फिर बस से सफर करना पड़ता है जिसमें समय तो बर्बाद होता ही है साथ ही सफर में काफी ज्यादा परेशानी भी होती है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं और सिर्फ फ्लाइट से ही सफर करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको तकरीबन ट्रेन के खर्च में फ्लाइट के टिकट ऑफर करती है. 

कौन सी है ये सस्ता टिकट बेचने वाली वेबसाइट 

जिस वेबसाइट से आपको मार्केट में सबसे सस्ते ऑनलाइन फ्लाइट टिकट मिलेंगे उसका नाम है सस्ता सफर, जिसे आप ssta safar डॉट कॉम के नाम से सर्च कर सकते हैं. ये वेबसाइट आपको सबसे सस्ता फ्लाइट टिकट ऑफर करती है. दरअसल इस वेबसाइट पर जब आप टिकट सर्च करते हैं तो ये मार्केट में मौजूद हर ऑनलाइन फ्लाइट टिकट बुकिंग पोर्टल से डाटा फेच करती है, फ्लाइट के रेट कम्पेयर करती है, इसके बाद सबसे सस्ती से लेकर सबसे महंगी फ्लाइट्स की लिस्ट आपके सामने पेश कर देती है. इसके बाद आपको लिस्ट में सबसे ऊपर सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट्स देखने को मिल जाते हैं और जैसे-जैसे आप लिस्ट में नीचे बढ़ते हैं फ्लाइट के टिकट महंगे होते जाते हैं. आप इनमें से फ्लाइट और रेट के हिसाब से टिकट ऑप्शन चुन सकते हैं और बुकिंग प्रोसेस पूरा कर सकते हैं.   

कितना है फ्लाइट का रेट 

अगर आप इस वेबसाइट पर फ्लाइट का रेट पता करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि हमने आज के ही दिन यानी 24 अप्रैल के हिसाब से दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट चेक की है. सिंगल और इकोनामी यात्री के हिसाब से एक्साइड का मैक्सिमम फेयर तकरीबन 4500 के आसपास दिखा रहा है लेकिन इस वेबसाइट पर आपको यह फेयर 4261 रुपए के आसपास मिल जाता है और उसमें से भी आप अगर कूपन अप्लाई करते हैं तो ₹200 का डिस्काउंट मिल जाता. इंस्टेंट डिस्काउंट के साथ आप तकरीबन ₹600 से लेकर ₹1000 की बचत कर सकते हैं. वहीं पर आप अगर नॉर्मल किसी वेबसाइट से बुकिंग करते हैं तो आपको यही टिकट ₹5000 से लेकर ₹6000 तक का मिलता है. आप इस फर्क को समझ सकते हैं और आप अगर सेम डे की फ्लाइट बुक करते हैं तो आपको पता है कि रेट कितना होता है. हमने गो एयर की फ्लाइट का रेट आपको बताया है वहीं अगर आप एयर इंडिया या फिर एयर एशिया से फ्लाइट टिकट बुक करते हैं तो आपको तकरीबन ₹11000 से लेकर ₹13000 तक का फेयर इसी टिकट के लिए चुकाना पड़ता है जो सेम रूट पर अप्लाई होता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news