गदर मचा रहा Charge Card डिवाइस, फोन में लगाते ही जीरो से 100 परसेंट हो जाती है बैटरी
Advertisement

गदर मचा रहा Charge Card डिवाइस, फोन में लगाते ही जीरो से 100 परसेंट हो जाती है बैटरी

Fast Charging: अब अपना स्मार्ट फोन चार्ज करने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मार्केट में कैसा खास डिवाइस आ गया है जो आपके पास में फिट हो जाता है और इसकी बदौलत आप अपने फोन को कुछ ही मिनटों में अच्छी तरह से चार्ज कर सकते हैं.

Photo Credit: Amazon.in

Charge Card: स्मार्ट फोन को चार्ज करने के लिए लोग आमतौर पर इसके चार्जर का इस्तेमाल करते हैं हालांकि चार्जर से सिर्फ तभी फोन चार्ज किया जा सकता है जब आसपास कोई पावर सोर्स हो, अगर पावर सोर्स मौजूद ना हो तो चार्जर किसी काम नहीं आता है. हालांकि अब चार्जर से भी बेहतरीन डिवाइस आ चुका है और इसे आप अपने पर्स में भी रख कर कहीं भी ले जा सकते हैं और यह कुछ ही मिनटों में आपके स्मार्टफोन की बैटरी फुल कर सकता है.

कौन सा है यह डिवाइस

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम है चार्जिंग कार्ड और यह किसी क्रेडिट कार्ड के साइज का होता है. असल में यह एक पावर बैंक है लेकिन इसका आकार इतना छोटा है कि देखकर आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि यह पावर बैंक है. मार्केट में इसकी बिक्री तेजी से बढ़ रही है और इसके पीछे वजह यह है कि इसे आप अपनी पॉकेट में भी रख सकते हैं यहां तक कि अपने पर्स में भी लेकर कहीं भी आ जा सकते हैं. इसका आकार 10 ग्राम से लेकर 50 ग्राम के बीच होता है. इसका वजन एक चार्जर जितना ही होता है लेकिन यह इतना पतला होता है कि कहीं भी फिट हो जाता है.

आपको बता दें कि इसमें 2300 एमएएच की बैटरी लगी होती है इसकी बदौलत इमरजेंसी में आप स्मार्टफोन को ठीक-ठाक चार्ज कर सकते हैं और फिर इसे कई घंटे इस्तेमाल कर सकते हैं. स्मार्ट फोन को चार्ज करने के लिए यह डिवाइस बेहद ही ट्रेंडिंग प्रोडक्ट बन चुका है और ग्राहक इसे जमकर खरीद रहे हैं. अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप इसे ₹500 से लेकर ₹2000 के बीच खरीद सकते हैं क्योंकि मार्केट में इसका रेट अलग-अलग है ऐसे में आप अपनी जरूरत के हिसाब से पसंदीदा मॉडल चुन सकते हैं.

Trending news