Apple ला रहा अब तक का सबसे सस्ता AirPods! कीमत सुनकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी
Advertisement

Apple ला रहा अब तक का सबसे सस्ता AirPods! कीमत सुनकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी

Apple कथित तौर पर किफायती AirPods और न्यू जनरेशन AirPods मैक्स हेडफोन पर काम कर रहा है. 2024 में Apple सस्ते ईयरबड्स को लॉन्च कर सकता है. लेकिन प्रोडक्शन इश्यू के कारण लॉन्चिंग को 2025 तक धकेला जा सकता है.

 

Apple ला रहा अब तक का सबसे सस्ता AirPods! कीमत सुनकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी

Apple हमेशा से ही प्रीमियम क्वालिटी के प्रोडक्ट लॉन्च करता है. चाहे वो स्मार्टफोन्स हों, लैपटॉप्स हों या फिर ईयबड्स. बाकी कंपनियों के मुकाबले इनके प्रोडक्ट्स की कीमत ज्यादा होती है. लेकिन अब कंपनी कम कीमत वाले प्रोडक्ट्स को पेश करने की प्लानिंग बना रहा है. Apple कथित तौर पर किफायती AirPods और न्यू जनरेशन AirPods मैक्स हेडफोन पर काम कर रहा है. Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ के मुताबिक, 2024 में Apple सस्ते ईयरबड्स को लॉन्च कर सकता है. लेकिन प्रोडक्शन इश्यू के कारण लॉन्चिंग को 2025 तक धकेला जा सकता है. 

AirPods की इतनी होगी कीमत

विश्लेषक के मुताबिक, AirPods की कीमत $99 होगी, यानी भारत में इसको करीब 8 हजार रुपये में बेचा जाएगा. वहीं AirPods (2nd-Gen) की कीमत 14,900 रुपये हो सकती है. पिछले साल थर्ड जनरेशन एयरपॉड्स की कीमत 19,900 रुपये है. ऐप्पल के पास अभी  AirPods Max सबसे महंगा ऑडियो प्रोडक्ट है और हेडफोन की कीमत 59,900 रुपये है.

GSMArena की खबर के मुताबिक, कुओ ने कहा कि Apple अपने Airpods सप्लायर्स को बदलने की प्लानिंग कर रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि फॉक्सकॉन की सहायक कंपनी एफआईटी से धिग्रहण कर रही है, जो कंपनी को 'महत्वपूर्ण लाभ' प्रदान करेगी. 

इस तरह की खबर पहली बार नहीं आई है. इसी महीने की शुरुआत में खबर आई थी कि ऐप्पल इस साल अपने ऑडियो प्रोडक्शन के शिपमेंट में गिरावट की उम्मीद है. वहीं थर्ड जनरेशन के एयरपॉड्स अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहे हैं. ऐसे में कंपनी सस्ते एयरपॉड्स को लेकर लोगों को अपनी तरफ खींचने की कोसिश कर रहा है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news