RCB vs GT: विराट पर भारी पड़ा शुभमन का बल्ला, आरसीबी का सपना तोड़ गुजरात ने मुंबई की करा दी मौज
Advertisement

RCB vs GT: विराट पर भारी पड़ा शुभमन का बल्ला, आरसीबी का सपना तोड़ गुजरात ने मुंबई की करा दी मौज

RCB vs GT Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सपना फिर टूट गया और ये टीम रविवार को गुजरात टाइटंस से हारकर आईपीएल-2023 से बाहर हो गई. इसी के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया.

RCB vs GT: विराट पर भारी पड़ा शुभमन का बल्ला, आरसीबी का सपना तोड़ गुजरात ने मुंबई की करा दी मौज

Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अपने पहले आईपीएल खिताब की तलाश फिर पूरी नहीं हो पाई. उसका सपना रविवार को टूट गया, जब गुजरात टाइटंस ने उसे 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी टीम आईपीएल-2023 से बाहर हो गई. इसी के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया. अब गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई प्लेऑफ में पहुंचने वाली 4 टीमें बन गई हैं.

शुभमन गिल का शतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 197 रन बनाए. इसके बाद गुजरात टाइटंस टीम ने शुभमन गिल (नाबाद 104 रन) के शतक की बदौलत 5 गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. गिल ने छक्के से टीम को जीत दिलाई और अपना शतक भी पूरा किया. उन्होंने 52 गेंदों पर 5 चौके और 8 छक्के जड़े. उनके अलावा विजय शंकर ने अर्धशतक जमाया. शंकर ने 35 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के जड़े. शुभमन और शंकर ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की.

विराट का शतक लेकिन सपना टूटा

इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. आरसीबी ने विराट कोहली के नाबाद शतक की बदौलत 5 विकेट पर 197 रन का बड़ा स्कोर बनाया. विराट ने 61 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाए. उन्होंने कप्तान फाफ डुप्लेसी (28) के साथ 67 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. ब्रेसवेल ने 26 रनों का योगदान दिया. गुजरात के लिए नूर अहमद ने 2 विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी, यश दयाल और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला.

विराट का IPL में 7वां शतक

इससे पहले विराट ने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में लगातार दूसरा और ओवरऑल 7वां शतक ठोका. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उन्होंने 61 गेंदों पर नाबाद 101 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल रहा. विराट मौजूदा आईपीएल में 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं. उन्होंने तीसरी बार 600 या उससे ज्यादा रन बनाने में कामयाबी हासिल की. विराट ने इससे पहले 2013 और 2016 में आईपीएल के सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए थे. 

Trending news