IPL 2023: MI का ये दिग्गज क्रिकेटर DC के खिलाफ रचेगा इतिहास, आईपीएल में बन जाएगा महारिकॉर्ड!
Advertisement
trendingNow11648346

IPL 2023: MI का ये दिग्गज क्रिकेटर DC के खिलाफ रचेगा इतिहास, आईपीएल में बन जाएगा महारिकॉर्ड!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 16वें सीजन में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर होगी. दोनों ही टीमों ने इस आईपीएल सीजन में अभी तक कोई भी मुकाबला नहीं जीता है. ऐसे में मुंबई और दिल्ली दोनों के बीच इस मैच में कांटें की टक्कर देखने को मिल सकती है. 

IPL 2023: MI का ये दिग्गज क्रिकेटर DC के खिलाफ रचेगा इतिहास, आईपीएल में बन जाएगा महारिकॉर्ड!

DC vs MI: आईपीएल 2023 की सबसे खराब शुरुआत अगर किसी टीम ने की है तो वह दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीमों ने की है. दोनों टीमें अभी तक सीजन में एक भी मुकाबला जीतने में नाकाम रही हैं. ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार 11 अप्रैल को होने वाले मैच में दोनों टीमों की निगाहें अपनी पहली जीत दर्ज करने पर होंगी. इस मैच में मुंबई का ये धुरंधर बल्लेबाज आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है. 

ये बल्लेबाज IPL में बनाएगा महारिकॉर्ड!

मुंबई इंडियंस को 5 बार अपनी कप्तानी में आईपीएल चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड नाम कर सकते हैं जो आज तक इस टूर्नामेंट में कोई नहीं कर पाया है. रोहित अभी किसी एक टीम के खिलाफ आईपीएल में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच में अगर वह 88 रन और बना लेते हैं तो वह दो टीमों के खिलाफ 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

इस टीम के खिलाफ बनाए हैं 1000 रन 

आईपीएल में रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 1000 रन बना दिए हैं. उन्होंने 2021 आईपीएल में यह उपलब्धि अपने नाम की थी. ऐसे में एक बार फिर रोहित शर्मा के पास दिल्ली के खिलाफ इतिहास रचने का मौका है. रोहित अगर 11 अप्रैल को होने वाले मैच में 88 रन बना लेते हैं, तो वह दो टीमों के खिलाफ 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

हासिल कर सकते हैं ये मुकाम 

रोहित शर्मा दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच में एक और बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं. रोहित के अभी तक आईपीएल में 229 मैचों में 5901 रन हैं. अगर रोहित 99 रन बना लेते हैं, तो वह आईपीएल में 6000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो जाएंगे. इससे पहले 3 बल्लेबाज ही ये उपलब्धि नाम कर पाए हैं. विराट कोहली, शिखर धवन और डेविड वार्नर इस लिस्ट में हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news