IPL-2023 के शतकवीर से पाकिस्तान का निकला कनेक्शन! बने इस 'महारिकॉर्ड' के बादशाह
Advertisement
trendingNow11652899

IPL-2023 के शतकवीर से पाकिस्तान का निकला कनेक्शन! बने इस 'महारिकॉर्ड' के बादशाह

Harry Brook: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में कमाल की बल्लेबाजी की और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए शतकीय पारी खेली. हैदराबाद ने ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 23 रनों से हराया. हैरी के शतक का बाद में पाकिस्तान से कनेक्शन निकला. 

harry brook ipl 2023

Harry Brook Century, IPL 2023: पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार रात आईपीएल-2023 के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (SRH vs KKR) को 23 रनों से हरा दिया. इस मैच में इंग्लिश क्रिकेटर हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने कमाल की बल्लेबाजी की और शतक जड़ा. इसी के साथ वह आईपीएल के मौजूदा सीजन में शतक जड़ने वाले पहले क्रिकेटर बन गए. हालांकि हैरी के शतक से बाद में पाकिस्तान का कनेक्शन निकला. 

हैदराबाद की सीजन में दूसरी जीत

ऐडन मार्कराम की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रूक (नाबाद 100 रन) के शतक की बदौलत आईपीएल-2023 के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 23 रनों से मात दी. ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने 4 विकेट पर 228 रन बनाए, जिसके बाद कोलकाता टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट पर 205 रन ही बना पाई. हैदराबाद ने इस तरह सीजन में 4 मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, कोलकाता को इतने ही मुकाबलों में दूसरी हार झेलनी पड़ी. दोनों के अब 4-4 अंक हो गए हैं.

हैरी ने मचाया धमाल

मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने नाबाद 100 रन बनाए और वह आईपीएल के मौजूदा सीजन में शतक जड़ने वाले पहले क्रिकेटर बन गए. हैरी ने शुरुआती 3 ओवर में 4 चौके और 2 छक्के जड़कर लीग में स्टाइल से एंट्री मारी. बता दें कि हैदराबाद ने ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम देकर ऑक्शन में खरीदा था. वह पहले तीन मैचों में केवल 29 रन ही बना पाए थे लेकिन उन्होंने आखिरकार लय हासिल कर 55 गेंद में 100 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

पाकिस्तान से निकला कनेक्शन

सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर हैरी ब्रूक का बाद में लाहौर से कनेक्शन निकला. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनके आईपीएल शतक ने ना केवल हैदराबादी फैंस बल्कि पाकिस्तान के प्रशंसकों के चेहरे पर भी मुस्कान ला दी. आखिरकार हैरी का पाकिस्तान के साथ एक विशेष कनेक्शन है. 24 साल के इस धुरंधर के नाम पर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में भी एक शतक दर्ज है. हैरी ब्रूक ने पीएसएल में लाहौर कलंदर्स का प्रतिनिधित्व करते हुए शतक जड़ा था. रिकॉर्ड के तौर पर बताएं तो हैरी ब्रूक एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम क्रिकेट इतिहास में पीएसएल और आईपीएल, दोनों में शतक हो गया है. 

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news