IPL का ये नियम खत्म कर देगा ऑलराउंडर्स का करियर! वेंकटेश अय्यर ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11659897

IPL का ये नियम खत्म कर देगा ऑलराउंडर्स का करियर! वेंकटेश अय्यर ने दिया बड़ा बयान

IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आईपीएल के नियम पर अपनी राय रखी है. 

IPL का ये नियम खत्म कर देगा ऑलराउंडर्स का करियर! वेंकटेश अय्यर ने दिया बड़ा बयान

Venkatesh Iyer IPL 2023​: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के बीच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आईपीएल के एक ऐसे नियम के बार में बात की जिसके चलते उनको लगता है कि क्रिकेट में ऑलराउंडर का महत्व कम हो गया है. ये नियम आईपीएल में इसी सीजन से लागू किया गया है. 

वेंकटेश अय्यर ने दिया बड़ा बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इंपैक्ट प्लेयर के नियम के कारण ऑलराउंडर को गेंदबाजी करने के कम मौके मिल रहे हैं. टखने की सर्जरी के बाद वापसी करने वाले वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 83 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 104 रन की पारियां खेली थी. वह सभी मैचों में इंपैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरे थे.

इस वजह से ऑलराउंडर्स के लिए बताया खतरा

वेंकटेश ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले इंपैक्ट प्लेयर के नियम पर बात करते हुए कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो इंपैक्ट प्लेयर नियम के कारण किसी ऑलराउंडर के ओवरों की संख्या में भारी गिरावट आई है.' वेंकटेश भी ऑलराउंडर हैं लेकिन उन्होंने अभी तक एक भी मैच में गेंदबाजी नहीं की है. उन्होंने कहा, 'निश्चित तौर पर यदि टीम के पास छठे गेंदबाज के रूप में विशेषज्ञ गेंदबाज है तो वह अपने ऑलराउंडर को नहीं आजमाना चाहते हैं. यह इंपैक्ट प्लेयर का प्रभाव है. इसने ऑलराउंडर की उपयोगिता कम कर दी है.' वेंकटेश हालांकि समझते हैं कि नियम अपनी जगह पर रहेगा और टीम प्रबंधन इंपैक्ट प्लेयर को ध्यान में रखकर अपनी रणनीति बनाते रहेंगे.

युजवेंद्र चहल ने किया था नियम का समर्थन 

वहीं, राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दावा किया कि इंपेक्ट प्लेयर के नए नियम से पिछले साल के इंडियन प्रीमियर लीग उप विजेता राजस्थान रॉयल्स को फायदा हुआ है. रॉयल्स की टीम अपने शुरुआती पांच में से चार मुकाबले जीतने में कामयाब रही है. पांच मैच में दो बार इंपेक्ट प्लेयर से सब्स्टीट्यूट होकर बाहर जाने वाले चहल ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबले से पूर्व मीडिया से कहा था, 'ध्रुव और देव पडिक्कल ने जिस तरह बल्लेबाजी की उसे देखते हुए यह (इंपेक्ट प्लेयर नियम) हमारे पक्ष में रहा है. यह फायदे की स्थिति है क्योंकि बल्ले से मेरा कोई काम नहीं है. जब आप बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हो तो अतिरिक्त बल्लेबाज के शामिल होने से मदद मिलती है जो फायदे की स्थिति होती है.' 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

Trending news