IPL 2023: आईपीएल में 15 साल बाद CSK का हुआ ऐसा बुरा हाल, मैच गंवाने के बाद धोनी ने खोया आपा!
Advertisement
trendingNow11650143

IPL 2023: आईपीएल में 15 साल बाद CSK का हुआ ऐसा बुरा हाल, मैच गंवाने के बाद धोनी ने खोया आपा!

MS Dhoni Statement: चेन्नई सुपर किंग्स टीम को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-2023 के मैच में बुधवार को 3 रनों से हरा दिया. राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट पर 175 रन बनाए जिसके बाद चेन्नई टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बना पाई. मुकाबले में हार के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसकी वजहों पर चर्चा की.

ms dhoni csk vs rr

MS Dhoni Statement, CSK vs RR Highlights: चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल-2023 के मुकाबले में बुधवार को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. उसे राजस्थान रॉयल्स ने 3 रनों से मात दी. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए. चेन्नई टीम इसके बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बना पाई. मुकाबले में हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसकी वजहों पर चर्चा की.

15 साल बाद हुआ ये हाल

पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को इस तरह सीजन में तीसरी जीत मिली. संजू सैमसन की कप्तानी वाली ये टीम अब तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. उसके 4 मैचों से 6 अंक हैं. लखनऊ के भी इतने ही अंक हैं लेकिन नेट रनरेट के मामले में सैमसन की टीम ऊपर है. दिलचस्प है कि राजस्थान को 15 साल बाद चेन्नई के खिलाफ चेपॉक स्टेडियम में जीत मिली. साल 2008 में राजस्थान टीम चेपॉक में इस टीम के खिलाफ आखिरी बार जीती थी. 

धोनी ने ये बताई हार की वजह

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हार के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि बीच के ओवरों में हमें कुछ और स्ट्राइक रोटेशन की जरूरत थी. स्पिनरों के लिए इस पिच पर ज्यादा कुछ नहीं था लेकिन उनके (राजस्थान) पास अनुभवी स्पिनर थे और हम स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाए. यह अच्छा था कि हम स्ट्राइकिंग डिस्टेंस (लक्ष्य के) करीब तक पहुंच गए.' उन्होंने अपनी मजबूती पर भी बात की. धोनी ने कहा, 'आप मैदान देखें, फिर ये कि गेंदबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है, उसके बाद बस खड़े रहें और उनके द्वारा गलती करने का इंतजार करें. अगर वे अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हैं तो उन्हें शुभकामनाएं. मैं इसके लिए इंतजार करूंगा और यह कुछ ऐसा है जो मेरे लिए काम करता है. आपको अपनी ताकत का समर्थन करने की जरूरत है और मेरी ताकत सीधे हिट करना है.'

गेंदबाजी को लेकर जताई खुशी

धोनी ने अपनी टीम की गेंदबाजी पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, 'थोड़ी ओस थी और एक बार गेंद आउटफील्ड में चली गई तो बल्लेबाजों के लिए यह आसान हो गया. कुल मिलाकर मैं गेंदबाजों से काफी खुश था.' उन्होंने साथ ही कहा कि नेट रनरेट टूर्नामेंट के आखिरी चरण में पहुंचने पर प्रभावित करता है. 

धोनी की मेहनत भी नहीं लाई रंग

मुकाबले में धोनी 8वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे. उन्होंने जीत के लिए काफी मेहनत की और 32 रन बनाकर नाबाद लौटे. पारी की आखिरी गेंद पर चेन्नई को 5 रन की जरूरत थी, धोनी स्ट्राइक पर थे लेकिन यॉर्कर पर वह एक ही रन ले सके. धोनी ने 17 गेंदों पर एक चौका और 3 छक्के लगाए. उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्के की मदद से 25 रन बनाए और नाबाद लौटे. धोनी और जडेजा ने 7वें विकेट के लिए 59 रनों की नाबाद साझेदारी की. स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news