Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल 'मारपीट' मामले में आज सीएम केजरीवाल के पैरंट्स के बयान दर्ज करेगी पुलिस, मुख्यमंत्री बोले- निष्पक्ष जांच हो
Advertisement
trendingNow12259492

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल 'मारपीट' मामले में आज सीएम केजरीवाल के पैरंट्स के बयान दर्ज करेगी पुलिस, मुख्यमंत्री बोले- निष्पक्ष जांच हो

Swati Maliwal update: स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पहली बार प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में निष्पक्षता के साथ जांच होनी चाहिए.

 

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल 'मारपीट' मामले में आज सीएम केजरीवाल के पैरंट्स के बयान दर्ज करेगी पुलिस, मुख्यमंत्री बोले- निष्पक्ष जांच हो

Swati Maliwal assault case update: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर 13 मई को राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ आखिर क्या हुआ था, यह अभी भी सभी लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है. स्वाति मालीवाल मारपीट का आरोप लगाते हुए सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ केस दर्ज करवा चुकी हैं और दिल्ली पुलिस उनकी अरेस्टिंग भी कर चुकी है. अब मामले में स्वाति मालीवाल ने नया दावा किया है. 

नाश्ता कर रहे थे सुनीता और सास-ससुर

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने कोर्ट में अहम बयान दिया है. स्वाति ने कोर्ट में बताया है कि अपने साथ मारपीट होने से पहले वो केजरीवाल के घर के अंदर गई थीं. वहां पर सुनीता केजरीवाल और उनके सास ससुर नाश्ता कर रहे थे. इसके बाद स्वाति ने उन्हें अभिवादन किया और वापस ड्राइंग रूम में लौट आईं. स्वाति का कहना है कि इसी के बाद उनके साथ मारपीट की घटना की गई. 

पुलिस कल सीएम आवास जाकर दर्ज करेगी बयान

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक स्वाति मालीवाल के इसी बयान के बाद दिल्ली पुलिस सुनीता केजरीवाल और अरविंद केजरीवाल के माता पिता का बयान दर्ज करना चाहती है. पुलिस का दावा है कि इस केस की जांच अधिकारी लेडी आईपीएस अफसर बयान दर्ज करने के लिए 2 दिन से सीएम आवास से टाइम मांग रहीं हैं लेकिन वहां टाइम नहीं दिया जा रहा है. इसलिए अब दिल्ली पुलिस कल जाकर तीनों का बयान दर्ज करना चाहती है क्योंकि उस वक्त तीनों घर में मौजूद थे. 

मालीवाल मामले पर केजरीवाल ने दी प्रतिक्रिया

उधर इस मामले में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. अपने सरकारी आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट को लेकर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए बुधवार को कहा कि वह मामले में निष्पक्ष जांच चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मामले में न्याय होना चाहिए. 

घर में था लेकिन घटनास्थल पर नहीं- सीएम केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि मामला इस समय ‘अदालत में विचाराधीन’ है और उनकी टिप्पणी से प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है. केजरीवाल ने कहा, ‘लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि निष्पक्ष जांच होगी. न्याय होना चाहिए. घटना को लेकर दो संस्करण है. पुलिस को दोनों संस्करण की निष्पक्ष तरीके से जांच करनी चाहिए और न्याय किया जाना चाहिए.’ केजरीवाल ने कहा कि घटना के समय वे सरकारी आवास में मौजूद थे लेकिन घटनास्थल पर नहीं थे.

सीएम के पीए विभव ने की मारपीट- मालीवाल

मालीवाल ने आरोप लगाया है कि 13 मई को जब वह केजरीवाल से मिलने मुख्यमंत्री आवास पर गई थी तो उनके निजी सहायक बिभव कुमार ने उनसे ‘मारपीट’ की थी. पुलिस मामला दर्ज कर कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है. मालीवाल ने बुधवार को अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करके फिर आरोप लगाया कि पार्टी में सभी पर उनकी छवि को धूमिल करने के लिए ‘बहुत अधिक दबाव’है. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news