WPL 2023: इस युवा क्रिकेटर ने कर दिया बड़ा कारनामा, धोनी का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास
Advertisement

WPL 2023: इस युवा क्रिकेटर ने कर दिया बड़ा कारनामा, धोनी का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

WPL 2023: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के 12 सीजन के इतिहास में ऐसा नहीं कर पाए लेकिन कल हुए विमेंस प्रीमियर लीग के मैच में एक युवा क्रिकेटर ने धोनी के रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया. विमेंस प्रीमियर लीग में कल दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मैच खेला गया.                 

 

WPL 2023: इस युवा क्रिकेटर ने कर दिया बड़ा कारनामा, धोनी का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

MS Dhoni record Broken: विमेंस प्रीमियर लीग में कल दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मैच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली. दिल्ली कैपिटल्स की एक खिलाड़ी ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया. यह ऐसा रिकॉर्ड है जिसे तोड़ना बेहद ही मुश्किल था लेकिन अब इस खिलाड़ी ने ऐसा कर दिखाया. 

धोनी का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर 

दिल्ली कैपिटल्स की विकेटकीपर बल्लेबाज तान्या भाटिया ने यूपी वॉरियर्स के खिलाफ कल खेले गए मुकाबले में दोनो के 2011 में बनाए गए रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. धोनी ने साल 2011 में केकेआर के तीन खिलाड़ियों को एक ही मैच में स्‍टंप कर आउट किया था. यह किसी आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा स्टंपिंग का रिकॉर्ड था. यह रिकॉर्ड कोई भी विकेटकीपर नहीं तोड़ सका था. आईपीएल में न सही पर विमेंस प्रीमियर लीग में इस रिकॉर्ड को तान्या भाटिया ने चकनाचूर कर दिया. तान्या ने यूपी वॉरियर्स के चार बल्लेबाजों को स्टंप करके आउट किया. इसी के साथ उन्होंने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रच दिया. 

रिकॉर्ड की बराबरी हुई पर टूटा नहीं

बता दें, कि धोनी के आईपीएल के एक ही मैच में तीन खिलाड़ियों के स्टंप करने के रिकॉर्ड कोई आज तक नहीं तोड़ पाया था लेकिन इसकी बराबरी जरूर हुई थी. साल 2017 में रॉबिन उथप्‍पा ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी लेकिन वह महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए थे. अब धोनी के बाद 25 वर्षीय तान्या भाटिया ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उनके नाम एक मैच में 4 स्टंपिंग का रिकॉर्ड हो गया है.

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता मैच 

मंगलवार को हुए दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. यूपी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 5 विकेट खोकर 142 रन बना लिए और 5 विकेट से इस मैच को अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम अंकतालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news