FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में 36 साल बाद खेलेगा ये देश, सामने बेल्जियम की कड़ी चुनौती
Advertisement

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में 36 साल बाद खेलेगा ये देश, सामने बेल्जियम की कड़ी चुनौती

Qatar FIFA World Cup 2022​: कनाडा के फुटबॉल फैंस का पिछले 36 साल से चला आ रहा लंबा इंतजार बुधवार को उस समय खत्म हो जाएगा, जब उनकी टीम फीफा वर्ल्ड कप में मजबूत बेल्जियम का सामना करने के लिए मैदान पर उतरेगी. कनाडा 1986 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रहा है और उसका पहला मुकाबला ही बेल्जियम की टीम से है.

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में 36 साल बाद खेलेगा ये देश, सामने बेल्जियम की कड़ी चुनौती

Belgium vs Canada: कनाडा के फुटबॉल फैंस का पिछले 36 साल से चला आ रहा लंबा इंतजार बुधवार को उस समय खत्म हो जाएगा, जब उनकी टीम फीफा वर्ल्ड कप में मजबूत बेल्जियम का सामना करने के लिए मैदान पर उतरेगी. कनाडा 1986 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रहा है और उसका पहला मुकाबला ही बेल्जियम की टीम से है, जो 2018 में सेमीफाइनल में पहुंची थी और अभी फीफा रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज है.

फीफा वर्ल्ड कप में 36 साल बाद खेलेगा ये देश

कनाडा 36 साल पहले जब अपने पहले वर्ल्ड कप में खेला था तो वह एक भी गोल करने में नाकाम रहा था. उसे तब फ्रांस, हंगरी और सोवियत संघ से हार का सामना करना पड़ा था. अब कनाडा की अगुवाई नई पीढ़ी कर रही है, जिसमें अल्फोंसो डेविस, जोनाथन डेविड और काइल लारिन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

सामने बेल्जियम की कड़ी चुनौती

बेल्जियम और कनाडा के अलावा ग्रुप एफ में क्रोएशिया और मोरक्को की टीम भी शामिल हैं. इनमें बेल्जियम की टीम सबसे मजबूत नजर आ रही है जो 2018 में तीसरे स्थान पर रही थी. पिछले सात वर्षों से बेल्जियम की टीम कोच रॉबर्टो मार्टिनेज की देखरेख में खेल रही है और पिछले साल यूरोपीय चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंची थी.

रोमेलु लुकाकू जैसे अनुभवी खिलाड़ी

बेल्जियम की टीम में केविन डी ब्रुइन और एडेन हज़ार्ड तथा रोमेलु लुकाकू जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और वे इस वर्ल्ड कप को अपने लिए यादगार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. डिफेंडर टोबी एल्डरविएरल्ड ने कहा, ‘आप जानते हैं कि बेल्जियम छोटा सा देश है. इसलिए हमें खुशी है कि हमारे पास इस तरह की प्रतिभा है.’ 

(Content - PTI)

Trending news