World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए देर रात टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए देर रात टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में खेला जाएगा. वहीं, क्वालीफायर मैचों के लिए देर रात एक टीम का ऐलान हो गया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए देर रात टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

ICC World Cup 2023: संयुक्त राज्य अमेरिका क्रिकेट टीम के सेलेक्शन पैनल ने जिम्बाब्वे में 18 जून से शुरू होने वाले 2023 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (CWC 2023) क्वालीफायर के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. क्वालिफायर में दस टीमें होंगी, ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल और यूएसए हैं. जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीमें हैं. ये सभी टीमें भारत में आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आखिरी दो स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे.

अभिषेक पाराडकर की टीम में मिली जगह

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अभिषेक पाराडकर (Abhishek Paradkar) को जिम्बाब्वे में अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम में शामिल किया गया है. पराडकर के अलावा, यूएसए के पास वही 14 खिलाड़ी हैं जिन्होंने अप्रैल में नामीबिया में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर प्लेऑफ जीतने में मदद की थी. वहीं, ऑलराउंडर इयान हॉलैंड, जिन्होंने टीम के लिए तीन साल लंबे क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, वह हैम्पशायर के साथ अपनी काउंटी प्रतिबद्धताओं के कारण वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

ऐसे खेले जाएंगे क्वालीफायर मैच

प्रत्येक टीम अपने ग्रुप की अन्य टीमों से एक बार खेलेगी, प्रत्येक ग्रुप से टॉप तीन सुपर सिक्स चरण में आगे बढ़ेंगी. सुपर सिक्स में, वे उस टीम से खेलेंगे जो उन्हें ग्रुप चरण में नहीं मिली थी. ग्रुप चरण में जीते गए सभी अंक सुपर सिक्स चरण में शामिल होने में विफल रहने वाली टीमों के खिलाफ प्राप्त अंकों के अलावा सुपर सिक्स चरण में ले जाए जाएंगे. सुपर सिक्स चरण के बाद दो टॉप टीमें फाइनल खेलेंगी, और दोनों भारत में वर्ल्ड कप 2023 में आगे बढ़ेंगी. इस टूर्नामेंट में पहली बार सुपर सिक्स चरण से सभी मैचों के लिए डीआरएस का इस्तेमाल किया जाएगा. 19-27 जून तक अपने ग्रुप-स्टेज मैचों में खेलने से पहले आयरलैंड को संयुक्त राज्य अमेरिका और नीदरलैंड के खिलाफ क्रमश: 13 और 15 जून को वार्म-अप मैच खेलने हैं. सुपर सिक्स मैच 29 जून से शुरू होंगे.

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए यूएसए टीम:

मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), आरोन जोन्स (उपकप्तान), शायन जहांगीर (विकेटकीपर), नोस्तुश केंजीगे, अली खान, सुशांत मोदानी, साई मुक्कमल्ला, सौरभ नेत्रवालकर, अभिषेक पाराडकर, निसर्ग पटेल, काइल फिलिप, उस्मान रफीक, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, स्टीवन टेलर.

 

Trending news