IND vs AUS: रोहित ने अपनी कप्तानी में खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, दे दिया भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का वरदान
Advertisement

IND vs AUS: रोहित ने अपनी कप्तानी में खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, दे दिया भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का वरदान

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टॉस हार गए और भारत को पहले गेंदबाजी सौंपी गई है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में एक धाकड़ खिलाड़ी की किस्मत खोल दी है. 

Rohit Sharma

IND vs AUS, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टॉस हार गए और भारत को पहले गेंदबाजी सौंपी गई है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में एक धाकड़ खिलाड़ी की किस्मत खोल दी है. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में इस खिलाड़ी को भारत के लिए अचानक टेस्ट क्रिकेट खेलने का वरदान दे दिया है. 

रोहित ने अपनी कप्तानी में खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अचानक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का वरदान दे दिया है. इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे. सूर्यकुमार यादव इन दिनों वनडे और टी20 क्रिकेट में जमकर रनों की बरसात कर रहे हैं, जिसका तोहफा अब उन्हें टेस्ट डेब्यू के रूप में मिला है. कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से शुभमन गिल और ईशान किशन को बाहर कर दिया है. 

दे दिया भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का वरदान 

सूर्यकुमार यादव के अनुभव को देखते हुए उन्हें शुभमन गिल पर तरजीह दी गई है. शुभमन गिल को अभी अपने मौके का इंतजार करना होगा, ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव की मौजूदा फॉर्म को नजरअंदाज नहीं कर सकती थी. सूर्यकुमार यादव की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. सूर्यकुमार यादव 360 डिग्री बल्लेबाज हैं, जो मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. 

एक्स-फैक्टर की कमी को पूरा करेंगे

सूर्यकुमार यादव ने 79 फर्स्ट क्लास मैचों में लगभग 45 की औसत से 5549 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के नहीं होने से भारत को मिडिल ऑर्डर में एक्स-फैक्टर की कमी खलेगी. सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत के एक्स-फैक्टर की कमी को पूरा कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव की भारतीय पिचों पर स्पिनरों के खिलाफ गजब की तकनीक है. 

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news