Team India: टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर भी नहीं सुधरे ये खिलाड़ी, घुटने पर आए फैंस के दो सितारे!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर भी नहीं सुधरे ये खिलाड़ी, घुटने पर आए फैंस के दो सितारे!

Duleep Trophy 2023: हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए दो खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के फाइनल में पूरी तरह फ्लॉप रहे. इन दोनों खिलाड़ियों के खराब खेल के चलते उनकी टीम को हार का भी सामना करना पड़ा.

Team India: टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर भी नहीं सुधरे ये खिलाड़ी, घुटने पर आए फैंस के दो सितारे!

Duleep Trophy 2023 Final: साउथ जोन ने अपना दबदबा कायम रखते हुए वेस्ट जोन को 75 रन से करारी शिकस्त देकर दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2023) क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता. वेस्ट जोन ने 298 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें दिन अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 182 रन से आगे बढ़ाई और उसकी टीम 222 रन बनाकर आउट हो गई. साउथ जोन की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर साईं किशोर और तेज गेंदबाज वासुकी कौशिक ने चार-चार विकेट लिए.

टीम इंडिया के सितारे रहे फ्लॉप

वेस्ट जोन की टीम में दिग्गज बल्लेबाद चेतेश्वर पुजारा और स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मौजूद थे. लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे. मैच की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 9 रन और सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 8 रन ही बनाए. मैच की दूसरी पारी में भी इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा 15 रन तो सूर्यकुमार यादव 4 रन ही बना सके. इन दोनों ही खिलाड़ियों को हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था.

14वीं बार जीता दलीप ट्रॉफी का खिताब

साउथ जोन में 14वीं बार दलीप ट्रॉफी का खिताब जीता है. इससे उसने वेस्ट जोन से पिछले साल मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया. पिछले साल फाइनल में वेस्ट जोन ने साउथ जोन को 294 रन से हराया था. प्रियांक पंचाल ने पांचवें दिन अपनी पारी 92 रन से आगे बढ़ाई लेकिन वह इसमें केवल तीन रन जोड़कर पवेलियन लौट गए. उन्होंने तेज गेंदबाज विदवथ कावेरप्पा की गेंद पर विकेटकीपर रिकी भुई को कैच थमाया. इससे वेस्ट की रही सही उम्मीद ही समाप्त हो गई. कावेरप्पा को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. अतीत सेठ (9) और धर्मेंद्रसिंह जडेजा (15) ने आठवें विकेट के लिए 23 रन जोड़े लेकिन इस से वह हार का अंतर ही कम कर पाए. धर्मेंद्र जडेजा ने साईं किशोर की गेंद पर लंबा शॉट खेलने के प्रयास में वॉशिंगटन सुंदर को कैच थमाया. इसके बाद उन्होंने सेठ को भी आउट किया.

साउथ जोन की जीत का हिरो रहा ये खिलाड़ी

साउथ जोन के लिए विद्वत कवेरप्पा ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कुल 8 विकेट लिए. विद्वत को 'प्लेयर ऑफ द मैच' के साथ 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का भी खिताब मिला. उन्होंने सेमीफाइनल में भी खतरनाक गेंदबाजी की थी. उन्होंने दो मैचों में कुल 15 विकेट झटके. साउथ जोन ने फाइनल मैच की पहली पारी में 213 रन और दूसरी पारी में 230 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्ट जोन ने पहली पारी में 146 रन और दूसरी पारी में 222 रन बनाए.

 

Trending news