IND vs ENG 1st Test: 'दो दिन में खत्म हो जाएगा मैच अगर...', मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड को दे दी वॉर्निंग
Advertisement
trendingNow12075967

IND vs ENG 1st Test: 'दो दिन में खत्म हो जाएगा मैच अगर...', मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड को दे दी वॉर्निंग

India vs England, Hyderabad Test: हैदराबाद में होने वाले भारत-इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच से पूर्व टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड को वॉर्निंग दे दी है. सिराज ने टेस्ट मैच के डेढ़ से दो दिन में खत्म होने की बात कही है.

IND vs ENG 1st Test: 'दो दिन में खत्म हो जाएगा मैच अगर...', मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड को दे दी वॉर्निंग

Mohammed Siraj: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बड़ा बयान दिया है. सिराज ने इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह बैजबॉल रणनीति से टेस्ट मैच भारत में खेलते हैं तो मैच डेढ़ या दो दिन में खत्म हो सकता है. साथ ही इस पेसर ने यह भी माना कि इंग्लैंड का बैजबॉल क्रिकेट खेलना टेस्ट सीरीज में भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. 

बैजबॉल खेलने से हमारा फायदा 

सिराज ने इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति पर कहा, 'अगर इंग्लैंड भारतीय परिस्थितियों में बैज़बॉल खेलता है, तो मैच डेढ़ या दो दिन में खत्म हो सकता है. यहां हर बार हिट करना आसान नहीं है, क्योंकि गेंद कभी-कभी घूमती है और कई बार सीधी भी रह जाती है. इसलिए, मुझे लगता है यहां बैज़बॉल खेलना मुश्किल होगा, लेकिन अगर वे इसे खेलते हैं, तो यह हमारे लिए अच्छा होगा, क्योंकि मैच जल्दी खत्म हो सकता है.'

अपनी तैयारियों पर भी बोले सिराज

सिराज ने हैदराबाद टेस्ट मैच से पूर्व अपनी तैयारियों को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, 'मैं नई गेंद से गेंदबाजी करता हूं, इसलिए मेरी लाइन और लेंथ वही रहती है. चाहे वह सफेद गेंद हो या लाल गेंद, मैं चीजें नहीं बदलता.' सिराज ने आगे बताया, 'आपको पांच-छह मीटर की लंबाई में गेंदबाजी करनी होगी, क्योंकि नई गेंद के साथ आपको विकेट लेने के लिए इसे पिच करना होगा. अगर गेंद स्विंग नहीं करती है, तो आपको लंबाई को थोड़ा एडजस्ट करना होगा. इसलिए मैं निरंतरता लाने की कोशिश करता हूं और नई गेंद को उसी जगह पर पिच कराता रहता हूं. चाहे वह नई गेंद हो या पुरानी मैं इसी पर ध्यान केंद्रित करता हूं. उस निरंतरता ने मुझे अब तक विकेट लेने में मदद की है.'

पहले दो मैचों के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आवेश खान. 

Trending news