MCA: सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, मांजरेकर और कांबली समेत कई दिग्गजों को झटका, इस चुनाव में नहीं डाल पाएंगे वोट
Advertisement

MCA: सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, मांजरेकर और कांबली समेत कई दिग्गजों को झटका, इस चुनाव में नहीं डाल पाएंगे वोट

Mumbai Cricket Elections: महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर के अलावा कई दिग्गजों को बड़ा झटका लगा है. इन क्रिकेटरों को एक क्रिकेट संघ के आगामी चुनावों में वोट डालने ी अनुमति नहीं दी जाएगी.

Sunil Gavaskar Sachin Tendulkar (Twitter)

Sachin Tendulkar, Sunil Gavaskar in MCA Elections: महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर के अलावा कई दिग्गजों को बड़ा झटका लगा है. इन दिग्गज क्रिकेटरों को मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले आगामी चुनावों में वोट डालने की अनुमति नहीं दी जाएगी. सचिन, गावस्कर के अलावा अजित अगरकर, संजय मांजरेकर, वसीम जाफर, विनोद कांबली, ए साल्वी और पारस म्हाम्ब्रे जैसे क्रिकेटर इस लिस्ट में शामिल हैं. 

18 को होने हैं चुनाव

मुंबई क्रिकेट संघ के अगले अध्यक्ष को चुनने के लिए आगामी 18 अक्टूबर को चुनाव होने हैं. इसमें मतदान के लिए कई दिग्गज क्रिकेटरों को अनुमति नहीं दी जाएगी. इसकी वजह है कि पूर्व क्रिकेटरों ने चुनाव से पहले अपने मतदाता पहचान पत्र जमा नहीं कराए हैं और ना ही रजिस्ट्रेशन की जानकारी दी है. हालांकि ई-वोटिंग का अनुरोध भी किया गया था लेकिन इस अनुरोध को खारिज कर दिया गया. इनमें से कई दिग्गज देश से बाहर भी हैं.

ई-वोटिंग का अनुरोध ठुकराया

एमसीए के अध्यक्ष पद के लिए संदीप पाटिल भी चुनाव लड़ रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, संदीप पाटिल ने एमसीए चुनाव के लिए ई-वोटिंग की अनुमति देने का अनुरोध किया था लेकिन इसे खारिज कर दिया गया. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए कमेंट्री पैनल में गावस्कर, मांजरेकर और अगरकर के शामिल होने की उम्मीद है. वहीं, म्हाम्ब्रे भारत के गेंदबाजी कोच हैं जबकि साल्वी और जाफर कोच के तौर पर अन्य टीमों को सेवाएं दे रहे हैं.

कई पदों के लिए होना है चुनाव

अध्यक्ष पद के लिए संदीप पाटिल का मुकाबला एमसीए के मौजूदा उपाध्यक्ष अमोल काले से है. संचालन परिषद पद के सदस्यों के साथ मानद सचिव, कोषाध्यक्ष और एपेक्स काउंसिल के पदों के लिए भी एमसीए का चुनाव लड़ा जाना है. रिटायर्ड मुंबई पुलिस इंस्पेक्टर दीपक पाटिल को निर्विरोध रूप में संयुक्त सचिव घोषित किया गया है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news