PAK vs NZ: 23 साल के बल्लेबाज ने राहुल द्रविड़ के वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, दिग्गजों के क्लब में शुमार हुआ नाम
Advertisement
trendingNow11944086

PAK vs NZ: 23 साल के बल्लेबाज ने राहुल द्रविड़ के वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, दिग्गजों के क्लब में शुमार हुआ नाम

World Cup 2023: पाकिस्तान और न्यूजलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम मैच में एक 23 साल के बल्लेबाज ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. इस खिलाड़ी ने दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

PAK vs NZ: 23 साल के बल्लेबाज ने राहुल द्रविड़ के वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, दिग्गजों के क्लब में शुमार हुआ नाम

Rachin Ravindra: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का 35वां मैच हुआ. मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहले गेंदबाज का फैसला किया. बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के एक 23 साल के खिलाड़ी ने राहुल द्रविड़ के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. बता दें कि यह खिलाड़ी टीम के लिए अपना पहला ही वर्ल्ड कप खेल रहा है.

राहुल द्रविड़ के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

न्यूजीलैंड के 23 साल के बल्लेबाज रचिन रवींद्र टूर्नामेंट में अलग ही फॉर्म में दिखे हैं. उनका यह पहला ही वर्ल्ड कप है. पाकिस्तान के खिलाफ जैसे ही रचिन के बल्ले से अर्धशतक निकला, उन्होंने राहुल द्रविड़ के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. अपना पहला वर्ल्ड कप खेलते हुए सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने के मामले में रचिन ने द्रविड़ की बराबरी की है. इसके साथ ही वह 5 मेडन वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 बार 50+ स्कोर करने वाले दिग्गजों के क्लब में शामिल हो गए हैं. द्रविड़ ने 1999 वर्ल्ड कप में 5 बार ऐसा किया था, जबकि रचिन ने भी मौजूदा वर्ल्ड कप में 5 बार ऐसा किया है.

नाम कर सकते हैं महारिकॉर्ड

रचिन वर्ल्ड रिकॉर्ड नाम करने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. अगर वर्ल्ड कप 2023 के बचे हुए मैचों में वह एक और 50+ स्कोर बनाते हैं तो वह डेब्यू वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 5 बार से ज्यादा कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है. सबसे पहले डेविड बून ने 1987 वर्ल्ड का में 5 बार 50+ स्कोर बनाया था. इसके बाद द्रविड़ और रचिन को मिलाकर अब तक 6 बल्लेबाज ऐसा कर चुके हैं.

न्यूजीलैंड दिग्गजों की भी कर ली बराबरी

रचिन ने इस फिफ्टी के साथ ही न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए किसी भी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार 50+ स्कोर बनाने में दिग्गज मार्टिन क्रोवे और स्कॉट स्टायरिस की भी बराबरी कर ली है. वह इन दोनों के बाद सबसे ज्यादा 5 बार 50+ स्कोर करने वाले न्यूजीलैंड के सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बने हैं. मार्टिन और स्कॉट के नाम भी इतनी बार ही यह रिकॉर्ड है.

Trending news