MS Dhoni के नए प्लेयर ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड में बना बेस्ट क्रिकेटर, केन विलियम्सन को भी मिला बड़ा अवॉर्ड
Advertisement

MS Dhoni के नए प्लेयर ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड में बना बेस्ट क्रिकेटर, केन विलियम्सन को भी मिला बड़ा अवॉर्ड

New Zealand Cricket Award: रचिन रवींद्र ने वनडे वर्ल्ड कप में अपने खेल से सबका दिल जीत लिया था. उन्होंने 10 मैचों में 64.22 की औसत से 568 रन बनाए थे. कीवी टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी और इसमें रवींद्र ने सबसे अहम भूमिका निभाई थी.

MS Dhoni के नए प्लेयर ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड में बना बेस्ट क्रिकेटर, केन विलियम्सन को भी मिला बड़ा अवॉर्ड

New Zealand Cricket Award: भारत में पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के युवा स्टार रचिन रवींद्र को बड़ा अवॉर्ड मिला है. वह टूर्नामेंट की खोज कहे गए थे. इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार रन बनाने वाले रवींद्र बुधवार को अपने देश के बेस्ट क्रिकेटर चुने गए. उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी केन विलियम्सन को भी पीछे छोड़ दिया. रवींद्र आईपीएल के आगामी सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलेंगे. उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने ऑक्शन में 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

रचिन रवींद्र को न्यूजीलैंड के बेस्ट मेंस क्रिकेटर बनने के बाद सर रिचर्ड हैडली मेडल से सम्मानित किया गया. वह इस मेडल को हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. रवींद्र ने 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 7 टेस्ट, 25 वनडे और 20 टी20 मैचों में हिस्सा लिया है. इस दौरान रवींद्र ने टेस्ट में 519, वनडे में 820 और टी20 में 214 रन बनाए हैं. वह सिर्फ बैटिंग ही नहीं, बल्कि बॉलिंग में भी कमाल दिखाते हैं. रवींद्र ने कुल 39 इंटरनेशनल विकेट झटके हैं.

वर्ल्ड कप में जीत लिया था दिल
रवींद्र ने वनडे वर्ल्ड कप में अपने खेल से सबका दिल जीत लिया था. उन्होंने 10 मैचों में 64.22 की औसत से 568 रन बनाए थे. कीवी टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी और इसमें रवींद्र ने सबसे अहम भूमिका निभाई थी. अनुभवी बल्लेबाज केन विलियम्सन टूर्नामेंट के दौरान ज्यादातर मैचों में नहीं खेल पाए थे. उनके स्थान पर रवींद्र ने मोर्चा संभाला था. वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर थे. रवींद्र ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में 240 रन की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे.

अमेलिया केर और विलियम्सन ने भी जीता अवॉर्ड
अमेलिया केर न्यूजीलैंड के बेस्ट वुमन क्रिकेटर चुनी गईं. इसके लिए उन्हें डेबी हॉकले मेडल से सम्मानित किया गया. केर ने इसके अलावा वुमन वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर और वुमन टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर का भी अवॉर्ड अपने नाम किया. केन विलियम्सन को मेन्स टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 118 और 109 रन बनाए थे. वह टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पांचवें कीवी बल्लेबाज बने थे. इसके बाद दूसरे टेस्ट में भी सेंचुरी लगाई थी.

Trending news