Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs SA: इस साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने जीता भारतीय फैंस का दिल, मंदिर में टेका माथा, कहा- जय माता दी

India vs South Africa: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया के सामने अगली बड़ी चुनौती साउथ अफ्रीका की होगी. अफ्रीकी टीम भारत भी पहुंच चुकी है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो जमकर वायरल हो रही है. अफ्रीका के एक खिलाड़ी ने नवरात्रि (Navaratri) के खास अवसर पर मंदिर में जाकर माथा टेका है और भारतीय फैंस को नवरात्रि की शुरुआत पर शुभकामनाएं भी दी है.

1/5

साउथ अफ्रीका के गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) की एक फोटो जमकर वायरल हो रही है. इस फोटो में वह भारतीय परम्परागत वेशभूषा में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने तिरुवनंतपुरम के पद्मानंद स्वामी मंदिर में पूजा की और अपनी फोटो शेयर कर कैप्शन में में लिखा, 'जय माता दी भी.'

2/5

केशव महाराज (Keshav Maharaj) मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के सुलतानपुर के रहने वाले हैं. वह अफ्रीका में रहकर भी हिंदू रिति-रिवाज को फॉलो करते हैं और वह हनुमान जी के बड़े भक्त हैं. 

3/5

केशव महाराज (Keshav Maharaj) के पूर्वज 1874 में भारत से डरबन नौकरी की तलाश में पहुंचे थे और फिर वहीं बस गए थे. केशव महाराज का जन्म 7 फरवरी 1990 को साउथ अफ्रीका में हुआ था. केशव महाराज के पिता भी साउथ अफ्रीका की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं. 

4/5

केशव महाराज ने साउथ अफ्रीका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने अफ्रीकी टीम के लिए 45 टेस्ट मैचों में 154 विकेट, 24 वनडे मैचों में 27 विकेट और 18 टी20 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए हैं. 

5/5

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस दौरे का पहला मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़