Advertisement
trendingPhotos2289853
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2024 : एक और बड़े उलटफेर की तैयारी में 'भारतीय' जोड़ी, IND vs USA मैच में विराट-रोहित की अग्निपरीक्षा

India vs USA : T20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में भारत का सामना मेजबान अमेरिका से है. दोनों ही टीमों के अपने पिछले दोनों मैच जीतकर हौसले बुलंद हैं. ऐसे में आज (12 जून) को होने वाला मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है. इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली की अग्निपरीक्षा होने वाली है. उनके सामने भारत के दो गेंदबाज रहेंगे, जो अमेरिका से खेलते हुए गदर मचा रहे हैं. इस जोड़ी ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया था. ऐसे में अमेरिकी टीम एक और उलटफेर की तैयारी में होगी. भारत और अमेरिका के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

पाकिस्तान के खिलाफ नेत्रवलकर की लाजवाब बॉलिंग

1/5
पाकिस्तान के खिलाफ नेत्रवलकर की लाजवाब बॉलिंग

भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके सौरभ नेत्रवलकर टी20 वर्ल्ड कप में कहर बरपा रहे हैं. उन्होंने लाजवाब गेंदबाजी से पाकिस्तान को रौंदने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपने 4 ओवर के दौरान सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. इसमें मोहम्मद रिजवान का बड़ा विकेट भी शामिल था. इतना ही नहीं, सुपर ओवर में पहुंचे मैच में अमेरिका को जीते दिलाने वाले नेत्रवलकर ही थे, जिन्होंने 18 रन डिफेंड किए. ऐसे में भारतीय ओपनर्स उनके सामने किस रवैये से खेलते हैं. देखना मजेदार होगा.

नोस्तुश केंजीगे के आगे बेबस बल्लेबाज

2/5
नोस्तुश केंजीगे के आगे बेबस बल्लेबाज

एक तरफ सौरभ नेत्रवलकर और दूसरी तरफ से नोस्तुश केंजीगे ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पूरी तरह से बांध दिया था. बता दें कि केंजीगे भारत से ही ताल्लुक रखते हैं और वह पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए थे. क्रिकेट के प्रति जूनून और उनके टैलेंट से उन्हें नेशनल टीम में जगह दिला दी. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इस गेंदबाज ने 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे. उन्होंने आजम खान, शादाब खान और उस्मान खान का विकेट चटकाया. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों के सामने उनका प्रदर्शन देखने लायक होगा.

रोहित पर सबकी नजर

3/5
रोहित पर सबकी नजर

आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर भी सबकी नजर रहने वाली हैं. वह पाकिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छे शॉट्स खेलकर आउट हो गए थे. रोहित ने इस मैच में 13 रन बनाए. ऐसे में रोहित अपने ही देश के अमेरिकी गेंदबाजों का किस तरह से सामना करते हैं. देखना दिलचस्प होगा.

विराट कोहली का नहीं चला बल्ला

4/5
विराट कोहली का नहीं चला बल्ला

भारत के लिए बड़ी बात यह है कि विराट कोहली का बल्ला अभी तक हुए दोनों मैचों में नहीं चला है. रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आ रहे कोहली आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 1 ही रन बना पाए थे, जबकि पाकिस्तान के खिलाफ उनके बल्ले से उनके बल्ले से मात्र 4 रन ही निकले. ऐसे में टीम को उनसे अमेरिका के खिलाफ एक बड़ी और शानदार पारी की उम्मीद होगी.

जो जीतेगा सुपर-8 में

5/5
जो जीतेगा सुपर-8 में

भारत और पाकिस्तान मैच की विजेता टीम 6 अंक लेकर सुपर-8 का टिकट कटा लेगी. अभी तक दो टीमें सुपर-8 में जगह बनाने में कामयाब हुई हैं. साउथ अफ्रीका ने ग्रुप-डी से और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-बी से सुपर-8 में जगह बना चुकी है. ग्रुप-ए में भारत और अमेरिका मौजूद हैं. दोनों के 4-4 अंक हैं और क्रमशः पहले और दूसरे नंबर पर हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़