Advertisement
trendingPhotos1232400
photoDetails1hindi

1983 वर्ल्ड कप जीतने के बाद कपिल देव ने ऐसे मनाया जश्न, उधार में मांगी थी ये चीज

1983 World Cup: भारतीय टीम ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 वर्ल्ड कप जीता. कपिल देव ने सेमीफाइनल में शानदार 175 रनों की पारी खेली. वर्ल्ड कप जीतने के बाद कपिल देव ने वेस्टइंडीज के कप्तान क्लाइव लॉयड से शैंपेन उधार में मांगी. 

1/5

1983 में पहली बार भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड कप जीता था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रन बनाए, जिसके जबाव में वेस्टइंडीज टीम 140 रनों पर ढेर हो गई. भारत की तरफ से मोहिंदर अमरनाथ 'मैन ऑफ द मैच' रहे. 

2/5

भारतीय टीम के ओपनर क्रिस श्रीकांत ने खुलासा किया है कि भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप में कोई कोच नहीं था. फाइनल में श्रीकांत ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए थे.

3/5

श्रीकांत ने कहा हम एक्सरसाइज नहीं किया करते थे. मैंने और साथ ही संदीप पाटिल ने अपने जीवन में कभी एक्सरसाइज नहीं किया. कुछ लोग चार चक्कर लगाएंगे. सैयद किरमानी कुछ एक्सरसाइज करेंगे. मैंने अपने जीवन में (सुनील) गावस्कर को एक्सरसाइज करते कभी नहीं देखा.'

4/5

कपिल ने बताया कि उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान क्लाइव लॉयड से पूछा, 'क्या मैं आपके कमरे से शैंपेन की कुछ बोतलें ले जा सकता हूं? हमने एक भी नहीं मंगवाई. फिर कपिल देव ने उनसे शैंपेन की बोतलें ले लीं. 

5/5

वेस्टइंडीज पर भारत ने फाइनल में 43 रनों से हैरतअंगेज जीत दर्ज कर पहली बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया. पिछले दोनों वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में तहलका मचा दिया. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़