Cricketer Retires: IPL-2023 के बीच संन्यास लेगा ये दिग्गज! BCCI के इस कदम से हो गया साफ
Advertisement

Cricketer Retires: IPL-2023 के बीच संन्यास लेगा ये दिग्गज! BCCI के इस कदम से हो गया साफ

Indian Cricketer Retirement: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज 31 मार्च से होना है. इस लीग में कई धुरंधर खिलाड़ी कमाल दिखाने को बेताब होंगे. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो आईपीएल के दौरान या बाद में इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को विराम दे सकता है. 

shikhar dhawan retirement

Indian Premier League- 2023: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हरा दिया. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार 22 मार्च को खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से जीत दर्ज की. अब सभी की नजरें 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) पर लगी हैं. इस बीच एक दिग्गज और अनुभवी ओपनर को लेकर अटकलें हैं कि वह इसी सीजन के बीच या बाद में संन्यास का ऐलान कर सकता है.

अंतिम मोड़ पर है अंतरराष्ट्रीय करियर

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. भारत ने उस सीरीज के दो मैच जीते जबकि एक मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. इसके बाद वनडे सीरीज (IND vs AUS ODI Series) खेली गई. तीन मैचों की सीरीज में भारत को 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी. इस बीच एक खिलाड़ी के क्रिकेट करियर को लेकर अटकलें जारी हैं. ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल-2023 के बीच ये धुरंधर अपने इंटरनेशनल करियर को विराम दे सकता है. इसका कारण है कि उस खिलाड़ी को दोनों ही सीरीज से बाहर रखा गया.

बीसीसीआई ने किया इशारा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जैसे उनके लिए इशारा कर दिया है कि 37 साल के शिखर धवन अब उनके प्लान में शामिल नहीं हैं. दरअसल, भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) खेला जाना है. अगर धवन बीसीसीआई की योजना में होते तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जरूर टीम का हिस्सा बनाया जाता.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था डेब्यू मैच

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि दिग्गज भारतीय ओपनर शिखर धवन हैं. उन्होंने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्हें आखिरी बार पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिला था. वह हालांकि बल्ले से तो कुछ खास नहीं कर पाए और 3 मैचों में उन्होंने कुल 18 रन बनाए. वह अब सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आते हैं और अपने फोटो-वीडियो काफी शेयर करते हैं.

दमदार है करियर

37 साल के शिखर धवन ने अपने करियर में अभी तक 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 7 शतक और 5 अर्धशतकों की मदद से कुल 2315 रन बनाए हैं. वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में उन्होंने 17 शतक और 39 अर्धशतक लगाते हुए कुल 6793 रन जोड़े. वहीं, 2011 में टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले धवन ने इस फॉर्मेट में भारत के लिए 11 अर्धशतकों की मदद से 1759 रन बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 8499 रन दर्ज हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news