Ishan Kishan : दलीप ट्रॉफी में ईशान किशन ने दिखाया प्रचंड फॉर्म, सरप्राइज एंट्री कर जड़ दिया तूफानी शतक
Advertisement
trendingNow12426866

Ishan Kishan : दलीप ट्रॉफी में ईशान किशन ने दिखाया प्रचंड फॉर्म, सरप्राइज एंट्री कर जड़ दिया तूफानी शतक

टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज ईशान किशन इस समय प्रचंड फॉर्म में हैं. दलीप ट्रॉफी में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने सरप्राइज एंट्री करते हुए तूफानी शतक जड़ दिया. उन्होंने 121 गेंदों में चौके-छक्के बरसाते हुए शतक पूरा किया.

Ishan Kishan : दलीप ट्रॉफी में ईशान किशन ने दिखाया प्रचंड फॉर्म, सरप्राइज एंट्री कर जड़ दिया तूफानी शतक

Ishan Kishan Century Duleep Trophy : टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज ईशान किशन इस समय प्रचंड फॉर्म में हैं. दलीप ट्रॉफी में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने सरप्राइज एंट्री करते हुए तूफानी शतक जड़ दिया. उन्होंने 121 गेंदों में चौके-छक्के बरसाते हुए शतक पूरा किया. इंडिया-सी और इंडिया-बी के बीच जारी मैच में ईशान किशन नंबर-4 पर बैटिंग करने उतरे और 126 गेंदों में 111 रन की पारी खेली. उनके इस शतक से इंडिया-सी मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ रही है, जो एक समय पर लड़खड़ा रही थी.

सरप्राइज एंट्री कर ठोका शतक

दरअसल, ईशान किशन बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड के लिए खेलते समय लगी कमर की चोट के कारण दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मैचों का हिस्सा नहीं थे. लेकिन इंडिया-सी टीम की प्लेइंग-11 में ईशान किशन को सरप्राइज एंट्री देख सब हैरान रह गए. हैरानी इसलिए, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ. दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी इस टीम में चुने गए, जिसके बाद दूसरे राउंड के लिए टीमों में बदलाव हुए. हालांकि, इंडिया-सी में कोई बदलाव नहीं हुआ था और ईशान किशन अचानक से इस टीम की प्लेइंग-11 में आ गए.

ये भी पढ़ें : भारत-ऑस्ट्रेलिया में नहीं होगा WTC फाइनल! चल रहा ये नंबर गेम, समझें ICC का गेम

वापसी की राह पर किशन

घरेलू क्रिकेट में बल्ले से गदर मचा रहे ईशान किशन टीम इंडिया में वापसी की रह पर चल पड़े हैं. किशन रनों का अंबार लगा रहे हैं. दलीप ट्रॉफी में शतक जमाने से पहले किशन बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड के लिए खेले, जिसमें उन्होंने टीम का नेतृत्व भी किया. इस टूर्नामेंट के एक मैच में किशन ने शानदार बैटिंग करते हुए शतक जमाया था. वहीं, मैच की दूसरी पारी में उन्होंने लगातार दो छक्के जड़कर जीत दिलाई.

किशन-इंद्रजीत ने पारी संभाली

इंडिया-सी की पारी एक समय पर लड़खड़ा गई थी. उसके लगातार दो बल्लेबाज आउट हो गए थे. इसके बाद ईशान किशन और बाबा इंद्रजीत ने शानदार बैटिंग करते हुए तीसरे विकेट के लिए 189 रन की बड़ी पार्टनरशिप की और टीम की पारी को संभाला. ईशान किशन ने 14 चौके और 3 छक्के की अपनी शतकीय पारी में 111 रन बनाए. वहीं, बाबर इंद्रजीत के बल्ले से 78 रन की पारी देखने को मिली. उनकी पारी में 9 चौके शामिल रहे.

ये भी पढ़ें : दुनिया के 5 बेरहम तेज गेंदबाज जिन्होंने बोल्ड के जरिए चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

2023 के बाद से नहीं खेला कोई इंटरनेशनल मैच

ईशान किशन 2023 के बाद से कोई इंटरेनशनल मैच नहीं खेले हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई 2023 में हुए क्वींस पार्क ओवल टेस्ट में ईशान किशन आखिरी बार भारतीय जर्सी में नजर आए थे. इसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर हैं. घरेलू क्रिकेट का हिस्सा न बनने के बाद BCCI ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था. हालांकि, अब ईशान किशन का पूरा फोकस इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने पर है. देखने वाले बात यह होगी कि आगे कब उन्हें मौका मिलता है.

Trending news