Womens IPL: महिला IPL में शामिल होंगी पांच टीमें! BCCI तैयार करेगी ये तगड़ा प्लान
Advertisement

Womens IPL: महिला IPL में शामिल होंगी पांच टीमें! BCCI तैयार करेगी ये तगड़ा प्लान

BCCI Plan For Womens IPL: अगले साल होने वाली महिला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले सीजन के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पांच टीमों के साथ-साथ प्लेइंग इलेवन में पांच विदेशी खिलाड़ियों को अनुमति देने पर विचार कर रहा है. 

Womens IPL: महिला IPL में शामिल होंगी पांच टीमें! BCCI तैयार करेगी ये तगड़ा प्लान

Womens IPL: अगले साल होने वाली महिला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले सीजन के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पांच टीमों के साथ-साथ प्लेइंग इलेवन में पांच विदेशी खिलाड़ियों को अनुमति देने पर विचार कर रहा है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इन दोनों के अलावा, महिला आईपीएल के लिए अस्थायी विंडो मार्च 2023 है, जो दक्षिण अफ्रीका में 10 से 26 फरवरी तक महिला टी20 विश्व कप के बाद और पुरुषों के आईपीएल की शुरूआत से पहले है.

महिला IPL में शामिल होंगी पांच टीमें!

रिपोर्ट में कहा गया है, 'इलेवन में अधिकतम चार विदेशी खिलाड़ी आईसीसी के पूर्ण सदस्य देशों से हो सकते हैं, इस पर विचार किया जा रहा है, जबकि शेष एक सहयोगी राष्ट्र से हो सकता है.' महिला आईपीएल में टीमों के नामकरण के संदर्भ में, रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई को अभी तक जोन-वार या टीम-वार प्रारूप के बीच फैसला करना है, जिसका उपयोग पुरुष आईपीएल में किया जाता है, और आईपीएल अध्यक्ष और बीसीसीआई के पदाधिकारियों द्वारा टीमों के साथ-साथ वेन्यू पर भी अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

BCCI तैयार करेगी ये तगड़ा प्लान

महिला आईपीएल एक अलग प्रारूप में हो सकता है, जिसमें एक शहर में खेले जाने वाले सभी मैच पूरी तरह से दूसरे स्थान पर जाने से पहले होते हैं. प्रारूप का उपयोग आईपीएल 2021 में किया गया था, इससे पहले कि कोविड-19 के प्रकोप ने टूर्नामेंट को रोक दिया और उस साल सितंबर-अक्टूबर में पूरा होने के लिए उसे यूएई ले जाया गया. रिपोर्ट में यह भी कहा गया, 'केवल 20 लीग मैचों को ध्यान में रखते हुए, डब्ल्यूआईपीएल के लिए प्रति सीजन में कम से कम दो स्थान शामिल होंगे. इसलिए पहले 2023 सीजन उपरोक्त दो स्थानों पर खेला जा सकता है, 2024 सीजन अन्य दो में और 2025 शेष स्थानों पर खेला जा सकता है.'

(Content Credit - IANS)

Trending news