Indian Cricket: 28 साल के इस खिलाड़ी की BCCI ने अचानक खोल दी किस्मत, वनडे टीम की सौंपी कप्तानी!
Advertisement

Indian Cricket: 28 साल के इस खिलाड़ी की BCCI ने अचानक खोल दी किस्मत, वनडे टीम की सौंपी कप्तानी!

Captaincy : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 28 साल के एक खिलाड़ी की अचानक किस्मत खोल दी. ये खिलाड़ी फरवरी 2022 से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. अब उसे वनडे टीम की कमान सौंपी गई है, जिनसे काफी उम्मीदें रहेंगी.

Indian Cricket: 28 साल के इस खिलाड़ी की BCCI ने अचानक खोल दी किस्मत, वनडे टीम की सौंपी कप्तानी!

Indian Team Captaincy : भारतीय क्रिकेट ने दुनिया को एक से एक कमाल के खिलाड़ी दिए हैं. इन खिलाड़ियों ने इतिहास में भारत का परचम लहराया तो अब कई खिलाड़ी नई इबारत लिख रहे हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो कप्तानी की जिम्मेदारी निभाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 28 साल के एक खिलाड़ी की अचानक किस्मत खोल दी है.

फरवरी 2022 से टीम से बाहर

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह फरवरी 2022 से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. अब उसे भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में टीम की कमान सौंपी गई है. इस टीम में रिंकू सिंह भी शामिल हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले सीजन में धमाल मचाया और पारी के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़े थे. 

वेस्टइंडीज सीरीज में नहीं मिला मौका

बात हो रही है, वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी सीरीज के लिए किसी भी फॉर्मेट में जगह जगह नहीं दी गई है. बीसीसीआई की सेलेक्शन कमिटी ने हालांकि वेंकटेश पर भरोसा जताया और उन्हें सेंट्रल जोन टीम की कप्तानी सौंपी है. वह घरेलू वनडे टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy-2023) के लिए सेंट्रल जोन टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे. दिलचस्प है टीम में रिंकू भी हैं और दोनों ही आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) का प्रतिनिधित्व करते हैं.

टीम इंडिया के लिए खेले 11 मैच

वेंकटेश अय्यर ने अभी तक भारत के लिए 11 मैच खेले हैं. इनमें 2 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल हैं. हालांकि वह बल्ले से खुद को साबित नहीं कर पाए. उन्होंने 2 वनडे में कुल 24 और 9 टी20 मैचों की 7 पारियों में केवल 133 रन बनाए. वनडे में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला जबकि टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 5 विकेट लिए. वह भारत के लिए आखिरा बार फरवरी 2022 में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में टी20 मैच खेले थे.

देवधर ट्रॉफी के लिए सेंट्रल जोन टीम : माधव कौशिक, शिवम चौधरी, यश दुबे, यश कोठारी, वेंकटेश अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आर्यन जुयाल, उपेंद्र यादव, कर्ण शर्मा, यश ठाकुर, आदित्य सरवटे, अनिकेत चौधरी, आकाश मधवाल, मोहसिन खान और शिवम मावी.  

Trending news