IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे KL Rahul! इस खतरनाक बल्लेबाज को मौका देंगे रोहित
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे KL Rahul! इस खतरनाक बल्लेबाज को मौका देंगे रोहित

India vs South Africa: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ के मैदान पर मैच खेलना है. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. 

Twitter

India vs South Africa ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दो मैच जीत चुकी है. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से पटखनी दी. इसके बाद नीदरलैंड्स को हराया. अब 30 अक्टूबर को टीम इंडिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं और केएल राहुल (KL Rahul) की जगह एक स्टार खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

KL Rahul को मिल सकता है आराम! 

स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जब उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी. तब वह टीम इंडिया की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने सिर्फ 4 रन ही बनाए. वहीं, नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने 9 रन की पारी खेली. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

अगर केएल राहुल (KL Rahul) को आराम मिलता है, तो उनकी जगह विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका मिल सकता है. पंत इससे पहले भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं. उनके ओपनिंग में उतरते ही रोहित के साथ लेफ्ट और राइट कम्बिनेशन बन जाएगा, जिससे अफ्रीकी बल्लेबाजों को उन्हें गेंद करने में परेशानी आएगी. 

ऋषभ पंत ने किया अभ्यास 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बल्लेबाजी सत्र के दौरान एक युवा का जुनून दिखा और कोच राहुल द्रविड़ ने अपना ज्यादातर समय उनकी बल्लेबाजी को देखने में बिताया. कभी कभार उन्होंने शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज पर जोरदार शॉट्स लगाए. कभी वह चूक भी गए लेकिन उन्होंने अभ्यास जारी रखा. पंत ने भारत के लिए 62 टी20 मैचों में 961 रन बनाए हैं. 

कार्तिक ने की ड्रिल 

भारत के नेट अभ्यास का केंद्र दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अलग तरह की विकेटकीपिंग ड्रिल थी जो क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप की निगरानी में की गई. ‘ब्लाइंट ड्रिल’ ऐसा अभ्यास है जो विकेटकीपर की सतर्कता बढ़ाने के लिए की जाती है. इसके बाद कार्तिक ने कुछ कैच लपकने का भी अभ्यास किया. बल्कि कोच राहुल द्रविड़ ने नेट गेंदबाजों (स्पिनरों) को स्टंप पर तेज गेंद डालने के लिए कहा जब कार्तिक विकेटकीपिंग कर रहे थे.

पहले टी20 वर्ल्ड कप में थे टीम का हिस्सा 

साल 2007 में भारतीय टीम ने अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था. तब दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. इस बार उन्होंने 37 साल की उम्र में टीम इंडिया में वापसी की है. उन्होंने तब से टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news