Indian Team: इन प्लेयर्स के पास T20 World Cup में जगह बनाने का आखिरी मौका, वरना कटेगा टीम से पत्ता!
Advertisement
trendingNow11233086

Indian Team: इन प्लेयर्स के पास T20 World Cup में जगह बनाने का आखिरी मौका, वरना कटेगा टीम से पत्ता!

India vs Ireland: आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कई प्लेयर्स को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. वरना उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

File Photo

India vs Ireland: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया इस समय आयरलैंड के दौरे पर है. टीम इंडिया को दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. आज (26 जून को) टीम इंडिया पहला टी20 मैच खेलेगी. आयरलैंड दौरा कई खिलाड़ियों के लिए टी20 वर्ल्ड कप में जगह पक्की करने का आखिरी मौका है. वरना उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

इन खिलाड़ियों के पास है आखिरी मौका! 

आयरलैंड के खिलाफ संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है. संजू सैमसन कभी भी टीम में अपनी स्थाई जगह नहीं बना पाए. वहीं, सेलेक्टर्स ने भी जितने मौके ऋषभ पंत को दिए. उतने संजू को नहीं मिले. अब अगर आयरलैंड सीरीज में संजू सैमसन अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड में रखा जा सकता है. संजू ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने 17 मैचों में 458 रन बनाए थे. 

इस ऑलराउंडर को दिखाना होगा दम 

हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. ऐसे में वेंकटेश अय्यर के करियर पर खतरा मंडरा रहा है. वहीं, अय्यर बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. आईपीएल 2022 में भी वह कमाल नहीं दिखा पाए. वह कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए बोझ बन चुके हैं. अगर वेंकटेश अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप का टिकट बुक कराना है, तो उन्हें आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में दम दिखाना होगा. 

टीम इंडिया में वापस आया ये खिलाड़ी 

सूर्यकुमार यादव ने चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में वापसी की है. सूर्यकुमार अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उनकी जगह लेने के लिए टीम में श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा मौजूद हैं.  सूर्यकुमार कुमार आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाजों में शुमार हैं, ऐसे में उन्हें अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. 

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news