IND vs ENG: श्रेयस नहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में क्या नंबर-4 पर उतरेगा ये धाकड़ खिलाड़ी?
Advertisement
trendingNow11932700

IND vs ENG: श्रेयस नहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में क्या नंबर-4 पर उतरेगा ये धाकड़ खिलाड़ी?

IND vs ENG: भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में अपना अगला मैच रविवार 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. लखनऊ में होने वाले इस मैच को लेकर तमाम तैयारियां जारी हैं. इस बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सामने प्लेइंग-11 चुनना एक चुनौती होगा.

IND vs ENG: श्रेयस नहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में क्या नंबर-4 पर उतरेगा ये धाकड़ खिलाड़ी?

India vs England, Playing 11 : भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है. उसने अब तक के अपने सभी पांचों मैच जीते हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अपना अगला मैच रविवार 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. लखनऊ में होने वाले इस मैच को लेकर तमाम तैयारियां जारी हैं. टीम के खिलाड़ी भी लखनऊ पहुंच चुके हैं. इस बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सामने प्लेइंग-11 चुनना एक चुनौती लग रहा है.

लखनऊ में है मैच

भारतीय टीम का अब वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से सामना होगा, जो मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार 29 अक्टूबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के सामने एक बड़ा सवाल है कि आखिर प्लेइंग-11 में किसे मौका दिया जाए या फिर उन्हीं खिलाड़ियों को बरकरार रखें, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की. 

हार्दिक नहीं होंगे प्लेइंग-11 का हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के लगातार दूसरे मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बिना खेलने उतरेगी. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पिछले मैच में भी टीम के साथ नहीं थे. बीसीसीआई ने हार्दिक की जगह किसी रिप्लेसमेंट की मांग नहीं की है. ऐसे में टीम के पास फिलहाल 14 खिलाड़ी बचे हैं. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया, लेकिन वह 2 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बावजूद रोहित उन्हें एक मौका और दे सकते हैं. लखनऊ में, यदि पिच धीमी रहती है, जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी तो समीकरण में बदलाव भी हो सकता है.

सूर्यकुमार यादव को मिलेगा मौका?

टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल निभा रहे हैं. वह शुरुआती मैचों में डेंगू के कारण नहीं खेल पाए थे. उनकी अनुपस्थिति में ईशान किशन ने 2 मैचों में 0 और 47 रन बनाए. रोहित एक प्रयोग जरूर कर सकते हैं कि सूर्यकुमार को नंबर-4 पर उतारा जाए, लेकिन ऐसे में श्रेयस अय्यर के स्पॉट पर गड़बड़ी हो सकती है. श्रेयस नंबर-4 पर खेलते हैं. हार्दिक की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार को मौका मिला और वह छठे नंबर पर उतरे. भारत के मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से वर्ल्ड कप डेब्यू किया. श्रेयस की बात करें तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खाता नहीं खोल पाए, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 25, पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 53, बांग्लादेश के खिलाफ 19 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 रन बनाए थे. ऐसे में रोहित ये चांस कम लेंगे कि उनका बैटिंग ऑर्डर बदला जाए.

3 पेसर या 3 स्पिनर?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों तरह की पिचें हैं- एक जो मजबूत और बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और दूसरी काली मिट्टी की सतह वाली. वनडे वर्ल्ड कप में अब तक 3 मैचों में लाल मिट्टी की पिचों का इस्तेमाल किया जा चुका है. ऐसी संभावना है कि भारत-इंग्लैंड मैच के लिए काली मिट्टी की पिच वापस आएगी. अगर ऐसा होता है, तो पिच धीमी होगी और स्पिनरों को थोड़ी मदद मिलेगी. तब रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की वापसी करा सकते हैं. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव 2 अन्य स्पिनर होंगे.

Trending news