India Vs Australia: पहले दोनों वनडे में सूर्यकुमार यादव रहे थे असफल, अब दिनेश कार्तिक ने उठाई इस नंबर पर खिलाने की मांग
Advertisement

India Vs Australia: पहले दोनों वनडे में सूर्यकुमार यादव रहे थे असफल, अब दिनेश कार्तिक ने उठाई इस नंबर पर खिलाने की मांग

India Vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज में शुरुआती दोनों मैचों में सूर्य कुमार यादव नहीं चल सके. अब उनकी परफॉर्मेंस पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान जारी किया है. 

India Vs Australia: पहले दोनों वनडे में सूर्यकुमार यादव रहे थे असफल, अब दिनेश कार्तिक ने उठाई इस नंबर पर खिलाने की मांग

Dinesh Karthik on Surya Kumar Yadav Performance: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों के बाद अब वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है. भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि वह सूर्यकुमार यादव को वनडे में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहेंगे. कार्तिक ने क्रिकबज के हवाले से कहा, उन्होंने अब तक दो वनडे खेले हैं और इससे पहले वह लगातार नहीं खेले थे. श्रेयस अय्यर 4 नंबर पर खेलने के पसंदीदा खिलाड़ी थे, जबकि सूर्या (Surya Kumar Yadav) बैकअप विकल्प थे. हमें इस क्रम पर सूर्या के साथ रहने की जरूरत है.

पहले दोनों मैच में LBW हुए थे सूर्या

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 2 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं. इन दोनों मैचो में सूर्यकुमार (Surya Kumar Yadav) लेग आउट हुए थे. मुंबई और विशाखापत्तनम में खेले गए वन डे में उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने अपनी इनस्विंगरों से LBW किया था. अपनी वन डे की पिछली 9 पारियों में सूर्यकुमार ने केवल 110 रन बनाए हैं. ऐसे में इस बात पर संदेह जताया जा रहा है कि क्या T20 का कारनामा वह टेस्ट क्रिकेट मे भी दोहराने में सफल हो पाएंगे. 

हार्दिक पंड्या चौथे नंबर पर खेलें तो अच्छा

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सुझाव दिया कि वे सूर्यकुमार (Surya Kumar Yadav) को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहेंगे. जबकि हार्दिक पांड्या को नंबर 4 पर स्थान देना चाहेंगे. उन्होंने कहा, 'चाहे सर्कल के अंदर पांच या चार फील्डर हों, वह अपनी मर्जी से बाउंड्री मार सकता है. सवाल यह है कि क्या भारत हार्दिक को चौथे और सूर्य को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करा सकता है. हार्दिक को पहले बल्लेबाजी करने में मजा आता है, कुछ ऐसा जो हमने आईपीएल और यहां तक कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में गुजरात टाइटंस के साथ उन्हें देखा.'

कम ओवरों में घातक हो जाते हैं सूर्या

कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा, 'जब आप सूर्या (Surya Kumar Yadav) को कम ओवर, 14-18 ओवर देते हैं तो वह अपनी घातक बल्लेबाजी का रूप दिखाते हैं. यह कुछ ऐसा है, जिसके बारे में टीम इंडिया और राहुल द्रविड़ विचार कर सकते हैं. वह टी20 में भी उन दो गेंदों पर आउट हो जाते. ऐसा नहीं है क्योंकि यह वनडे है, वह आउट हो रहा है. आपको यह समझना होगा कि यह प्रारूप के बावजूद उच्च गुणवत्ता वाली गेंदबाजी है.' 

बुधवार को खेला जाएगा तीसरा वनडे

शुरुआती दोनों वनडे मैच में 1-1 मैच जीतकर भारत-ऑस्ट्रेलिया बराबरी पर हैं. अब उनके बीच बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में निर्णायक मैच होगा. 

(एजेंसी भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news