IND vs WI: इन 3 प्लेयर्स के दम पर भारत ने किया क्लीन स्वीप, वेस्टइंडीज टीम को बुरी तरह किया तहस-नहस
Advertisement
trendingNow11277229

IND vs WI: इन 3 प्लेयर्स के दम पर भारत ने किया क्लीन स्वीप, वेस्टइंडीज टीम को बुरी तरह किया तहस-नहस

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के तीन प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया. इन खिलाड़ियों के दम पर ही टीम इंडिया सीरीज में क्लीन स्वीप का सपना पूरा कर पाई. ये प्लेयर्स बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

Twitter

India vs West Indies: भारत ने वेस्टइंडीज को 3 वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. टीम इंडिया ने बारिश से बाधित तीसरा वनडे डकवर्थ लुईस नियम से 119 रन से जीता. भारत के लिए पूरी सीरीज में तीन प्लेयर्स ने बहुत ही कमाल का खेल दिखाया. इनकी वजह से ही टीम इंडिया (Team India) को सीरीज में जीत हासिल हुई. भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने आतिशी खेल दिखाकर वेस्टइंडीज (West Indies) की नाक में दम कर दिया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहली बार वेस्टइंडीज की धरती पर उसका क्लीन स्वीप किया. इसमें तीन भारतीय प्लेयर्स का अहम योगदान रहा. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. इन प्लेयर्स ने दिखाया दम 
  2. भारत ने किया क्लीन स्वीप 
  3. गिल ने खेली आतिशी पारी 

टीम इंडिया को मिला आतिशी ओपनर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया गया था, उनकी गैरमौजूदगी में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने धमाकेदार बैटिंग की और अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. गिल ने तीसरे वनडे में 98 गेंदों में 98 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 लंबे छ्क्के लगाए. गिल अपने शतक से 2 रन से चूक गए. पूरी सीरीज में वह वेस्टइंडीज (West Indies) टीम के लिए काल बने रहे. जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे. ऐसा लगा ही नहीं कि रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं. गिल के रूप में टीम इंडिया को एक ऐसा ओपनर मिल गया है, जो विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर है. गिल ने पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया. इसी वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड दिया गया. 

इस स्पिनर ने किया कमाल 

भारत के जादुई स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कातिलाना गेंदबाजी की. चहल ने अपने चार ओवर के कोटे में 17 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. चहल ने दूसरे वनडे मैच में 1 विकेट और पहले वनडे मैच में चार विकेट अपने नाम किए थे. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बन चुके हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है. वह युजवेंद्र चहल का नंबर घुमा देते हैं. 

नंबर तीन के बने बड़े दावेदार 

वेस्टइंडीज सीरीज (West Indies Series) में नंबर तीन पर खेलने उतरे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने तूफानी प्रदर्शन किया. हर मैच में उन्होंने अपने प्रदर्शन को सुधारा और मौके को पूरी तरह से भुनाया. तीसरे वनडे मैच में अय्यर ने 44 रन बनाए. वहीं, दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 63 रनों की आक्रामक पारी खेली. वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी ने दिखाया कि उनके पास अपार प्रतिभा है और वह टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर की मजबूत रीढ़ बन गए हैं.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news