IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के बीच इस खिलाड़ी की चोट पर आया बड़ा अपडेट
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के बीच इस खिलाड़ी की चोट पर आया बड़ा अपडेट

IND vs NZ 1st T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी मैदान पर लौट आया है. 

Photo (BCCI)

India vs New Zealand 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत आज (27 जनवरी) से होने जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) मैदान पर खेला जाएगा. सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी चोट से ठीक होकर एक बार फिर मैदान पर लौट आया है. 

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज में स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) टीम का हिस्सा नहीं हैं. संजू सैमसन (Sanju Samson) श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन पहले मैच के बाद वह चोटिल हो गए थे. सैमसन के घुटने में चोट लगी थी, जिसके चलते वह इस सीरीज से बाहर हो गए थे. हालांकि, वह अब एक बार फिर मैदान पर लौट आए हैं. सोशल मीडिया पर संजू सैमसन (Sanju Samson) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं. 

आईपीएल से पहले मौका मिलना मुश्किल 

संजू सैमसन (Sanju Samson) के फैन पेज ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में संजू सैमसन (Sanju Samson) एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) में नजर आ रहे हैं. आईपीएल 2023 से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी टी20 सीरीज है, ऐसे में संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में अब वापसी करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और संजू को अभी तक टेस्ट टीम में एक बार भी शामिल नहीं किया गया है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक के आंकड़े 

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 11 वनडे और 17 टी20 मैच खेले हैं. वनडे फॉर्मेट में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 66.0 की औसत से 330 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी देखने को मिल हैं. वहीं, टी20 में संजू सैमसन (Sanju Samson) अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने टी20 की 16 पारियों में 20.07 की औसत से सिर्फ 301 रन ही बनाए हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news