IND vs ENG: अंग्रेजों को चारों खाने चित करेंगे ये घातक भारतीय प्लेयर्स! फाइनल का टिकट होगा पक्का
Advertisement
trendingNow11433336

IND vs ENG: अंग्रेजों को चारों खाने चित करेंगे ये घातक भारतीय प्लेयर्स! फाइनल का टिकट होगा पक्का

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ियों को दम दिखाना होगा. 

Twitter

India vs England ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम का 10 नवंबर को इंग्लैंड टीम से सामना होगा. खिताब से दो कदम दूर भारतीय टीम बृहस्पतिवार को यहां टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलेगी तो गलती की कोई गुंजाइश नहीं होगी. ग्रुप चरण में भारत ने इंग्लैंड से बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन अब वह बीती बात हो गई है. 

तोड़ना होगा नॉकआउट का तिलिस्म 

ICC टूर्नामेंटों में पिछले कुछ साल का इतिहास भी भारत के पक्ष में नहीं है. भारतीय टीम 2013 के बाद से आखिरी दो चरण की बाधा पार नहीं कर सकी है. वह 2014 टी20 विश्व कप के फाइनल में और 2016 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गई. रोहित शर्मा ने ये सारे मैच खेले हैं, लेकिन वह कप्तान नहीं थे तो कप्तानी के सबसे अहम दौर पर अतीत का कोई बोझ उनके सीने पर नहीं है. 

इन खिलाड़ियों से होगी उम्मीद 

भारतीय बल्लेबाजी पूरी दुनिया में सबसे मजबूत मानी जाती है. भारत के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे खतरनाक बल्लेबाज मौजूद हैं. ये खिलाड़ी अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. विराट कोहली टूर्नामेंट्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 5 मैचों में 246 रन बनाए हैं. 

कप्तान रोहित को खेलनी होगी बड़ी पारी 

अभ्यास के दौरान बाजू में चोट लगा बैठे रोहित शर्मा शारीरिक पीड़ा को भुलाकर एक उम्दा पारी खेलने की फिराक में होंगे. अब तक वह पांच मैचों में 89 रन ही बना सके हैं. अपने आलोचकों को जवाब देने का उनके पास सेमीफाइनल से सुनहरा मौका नहीं हो सकता. 

कोहली का फेवरेट मैदान है एडिलेड 

विराट कोहली का सामना एक बार फिर चिर प्रतिद्वंद्वी आदिल रशीद से होगा, जबकि सूर्यकुमार यादव की परीक्षा सैम कुरेन के कटर्स के सामने होगी. बेन स्टोक्स की हरफनमौला क्षमता का सामना हार्दिक पांड्या करेंगे. दुनिया की शीर्ष दो टीमों की टक्कर में दर्शकों को रोमांच की पूरी सौगात मिलेगी. 

दिनेश कार्तिक या पंत में से इसे मिल सकता है मौका 

भारतीय टीम ने सुपर 12 चरण में चार मैच जीते लेकिन दिनेश कार्तिक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके और ऋषभ पंत पांचवें नंबर पर गफलत में रहे कि आक्रामक खेलें या रक्षात्मक. छोटी बाउंड्री और रशीद की मौजूदगी से पंत बेहतर विकल्प माने जा रहे हैं लेकिन देखना यह होगा कि राहुल द्रविड़ का कार्तिक से मोह भंग होता है या नहीं. 

चहल को मिल सकता है मौका 

अक्षर पटेल ने 9.10 की औसत से तीन ही विकेट लिए हैं, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने उनकी जगह युजवेंद्र चहल को नहीं उतारा है. स्पिनरों की मददगार इस पिच पर चहल काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं. टूर्नामेंट के सबसे तेज गेंदबाज मार्क वुड अगर चोट की वजह से नहीं खेल पाते हैं तो भारत के लिए यह अच्छा होगा, क्योंकि क्रिस जोर्डन या टाइमल मिल्स के पास वह रफ्तार नहीं है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news