Virat Kohli Six: पाकिस्तानी पेसर की याददाश्त गई! कोहली के सिक्स पर कही ऐसी बेतुकी बात
Advertisement

Virat Kohli Six: पाकिस्तानी पेसर की याददाश्त गई! कोहली के सिक्स पर कही ऐसी बेतुकी बात

T20 World Cup-2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेले गए अबतक के सबसे रोमांचक मुकाबले में से एक रहा. टीम इंडिया को मैच के आखिरी पलों में 8 गेंदों में 28 रन चाहिए थे और वह काफी पीछे थी. लेकिन विराट कोहली ने तेज गेंदबाज हारिस राउफ की लगातार दो गेंदों पर सिक्स जड़कर मैच को पलट दिया.

Virat Kohli Six: पाकिस्तानी पेसर की याददाश्त गई! कोहली के सिक्स पर कही ऐसी बेतुकी बात

Virat Kohli Six: टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेले गए अबतक के सबसे रोमांचक मुकाबले में से एक रहा. टीम इंडिया को मैच के आखिरी पलों में 8 गेंदों में 28 रन चाहिए थे और वह काफी पीछे थी. लेकिन विराट कोहली ने तेज गेंदबाज हारिस राउफ की लगातार दो गेंदों पर सिक्स जड़कर मैच को पलट दिया.

कोहली के बल्ले से निकले इन दो सिक्स में एक शानदार रहा था, जिसकी चर्चा लंबे समय तक होगी. कोहली का ये सिक्स क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार सिक्स में से एक माना जाता है. हारिस रऊफ की उठती हुई गेंद को मारने से पहले विराट कोहली ने खुद के लिए थोड़ी जगह बनाई और लॉन्ग-ऑन पर छक्के के लिए जड़ दिया.

हारिस रऊफ की उठती हुई गेंद को मारने से पहले विराट कोहली ने खुद के लिए थोड़ी जगह बनाई और लॉन्ग-ऑन पर छक्के के लिए जड़ दिया. यह शॉट देखने लायक था. लेकिन पाकिस्तान के कई क्रिकेट फैंस हैं जिन्हें कोहली का ये शॉट बर्दाश्त नहीं हुआ और उसे कमतर बताने की कोशिश किए. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

YouTube पर अपने पॉडकास्ट में होस्ट नादिर अली इस शॉट की खूबसूरती को कमतर बताने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान पाकिस्तान के गेंदबाज सोहेल खान ने एक बड़ी गलती की. उनसे जब कोहली के शॉट पर कमेंट करने के लिए कहा गया, तो वो भूल गए कि कोहली से छक्का खाने वाले गेंदबाज हारिस रउफ थे. लेकिन सोहेल ने शाहिन अफरीदी का नाम लिया.

पॉडकास्ट में नादिर अली ने सोहेल खान से सवाल करते हुए कहा, अभी जो हारिस रऊफ को जो छक्का मारा है विराट कोहली ने, पीछे हट के यूं स्ट्रेट का जो मारा है..., सोहेल ने बात बीच में काटते हुए कहा कि वो मेरे ख्याल से शाहीन अफरीदी को मारा था. हालांकि, होस्ट ने सोहेल खान को ठीक किया और फिर उनसे शॉट पर टिप्पणी करने को कहा. जब मेजबान ने पूछा कि शॉट कितना मुश्किल था, सोहेल खान ने कहा, छक्के तो लगते रहते हैं. नहीं नहीं. कोई भी मुश्किल नहीं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news