IPL 2024: हार्दिक पांड्या की हुई 'घर वापसी', इस पोस्ट से खुद कर दिया कन्फर्म; कप्तानी पर सस्पेंस
trendingNow11980967

IPL 2024: हार्दिक पांड्या की हुई 'घर वापसी', इस पोस्ट से खुद कर दिया कन्फर्म; कप्तानी पर सस्पेंस

IPL 2024: धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की 'घर वापसी' हो गई है. वह गुजरात टाइटंस को छोड़कर आईपीएल के अगले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते नजर आएंगे. हालांकि वह कप्तानी संभालेंगे या रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलेंगे, इस पर सस्पेंस बरकरार है.

IPL 2024: हार्दिक पांड्या की हुई 'घर वापसी', इस पोस्ट से खुद कर दिया कन्फर्म; कप्तानी पर सस्पेंस

Hardik Pandya in Mumbai Indians: भारत के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की 'घर वापसी' हो गई है. हार्दिक ने खुद इस बारे में पुष्टि की. उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट से सभी अटकलों पर विराम लगा दिया. हार्दिक ने जो पोस्ट शेयर किया, उसमें वह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की जर्सी में नजर आ रहे हैं. हार्दिक ने साथ ही लिखा- होम, मी होम. दरअसल, 'मी' को उन्होंने एमआई लिखा है जो कि मुंबई इंडियंस की शॉर्ट फॉर्म है.

गुजरात से पहुंचे मुंबई

हार्दिक पांड्या ने अब गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को छोड़ दिया है. वह आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2024) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते नजर आएंगे. हालांकि वह कप्तानी संभालेंगे या फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ही नेतृत्व में खेलेंगे, इस पर सस्पेंस बरकरार है.

 

कौन बनेगा कप्तान?

अब भी के मन में सवाल है कि आखिर अगले सीजन में मुंबई की कप्तानी कौन संभालेगा? दरअसल, रोहित शर्मा पिछले कई साल से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. इतना ही नहीं, मुंबई इस कैश-रिच लीग की सबसे सफल टीमों में शुमार है. उसने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बराबर 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. अब हार्दिक को लेकर लोग पूछ रहे हैं कि जब वह गुजरात में कप्तानी सभालते थे, तो अब मुंबई में बतौर खिलाड़ी कैसे खेलेंगे.

GT को डेब्यू सीजन में बनाया चैंपियन

गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल 2022 में डेब्यू किया और हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई. गुजरात ने आईपीएल के अपने पहले ही सीजन में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. इससे बाद पिछले सीजन यानी 2023 में ही खेले गए सीजन में गुजरात ने फाइनल तक का सफर तय किया. हार्दिक को गुजरात ने तब पहले सीजन में 15 करोड़ रुपए दिए थे. ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस ने भावी योजनाओं पर फोकस करते हुए पांड्या को जोड़ा है, क्योंकि 2025 में ‘मेगा ऑक्शन’ होगा और हर फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों के साथ एक नई टीम बनाने की कोशिश करेगी.

मुंबई ने 17.5 करोड़ का खिलाड़ी किया रिलीज

मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ‘ऑल कैश’ डील में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) को ट्रेड कर दिया है. इसके बाद फ्रेंचाइजी के पास गुजरात टाइटंस के साथ 'ऑल इन कैश ट्रेड' करने के लिए जरूरी रकम मौजूद थी. ग्रीन को आईपीएल 2023 में मुंबई ने ऑक्शन में 17.5 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि में खरीदा था. 

Trending news