IND vs SL 2024 : श्रीलंका दौरे पर इन तीन मैच विनर्स को क्यों नहीं मिली जगह? भज्जी ने सेलेक्शन पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow12344900

IND vs SL 2024 : श्रीलंका दौरे पर इन तीन मैच विनर्स को क्यों नहीं मिली जगह? भज्जी ने सेलेक्शन पर उठाए सवाल

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आगामी श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के चयन पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने तीन मैच विनर्स को दौरे से बाहर रखने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

IND vs SL 2024 : श्रीलंका दौरे पर इन तीन मैच विनर्स को क्यों नहीं मिली जगह? भज्जी ने सेलेक्शन पर उठाए सवाल

Harbhajan Singh Questions on Team Selection : भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आगामी श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के चयन पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने तीन मैच विनर्स को दौरे से बाहर रखने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. नए हेड कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में, भारत को 27 जुलाई से श्रीलंका में तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को दोनों फॉर्मेट्स के लिए टीम की घोषणा की और सूर्यकुमार यादव को टी20 की कमान सौंपी गई. वहीं, नियमित कप्तान रोहित शर्मा वनडे टीम की अगुवाई करेंगे.

इन तीन मैच विनर को क्यों नहीं मिली जगह?

दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम से स्पिनर युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा को बाहर करने पर सवाल उठाया है. टी20 टीम से अभिषेक शर्मा का बाहर होना सबसे बड़ा चर्चा का विषय था. इस विध्वंसक बल्लेबाज ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया और अपने दूसरे मैच में भी शतक बनाया. उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे चहल को भी श्रीलंका दौरे के लिए बाहर कर दिया गया.

संजू सैमसन ODI टीम में नहीं

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को केवल टी20 टीम में शामिल किया गया और वह वनडे टीम से बाहर हैं. वनडे में पिछले महीने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में वापसी करने के बाद ऋषभ पंत को वापस बुला लिया गया है. हरभजन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'यह समझना मुश्किल है कि युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा श्रीलंका के लिए भारतीय टीम का हिस्सा क्यों नहीं हैं.'

इस युवा गेंदबाज को मिली जगह

भारत के मुख्य खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे के लिए आराम दिए जाने के बाद टी20 में लौट आए. आईपीएल स्टार हर्षित राणा का वनडे टीम में शामिल होना बड़े बदलावों में से एक था. दिल्ली के इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज को पहली बार टीम में शामिल किया गया है और वह श्रीलंका में अपने पूर्व कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गंभीर के साथ जुड़ेंगे. आईपीएल 2024 में उन्होंने केकेआर के लिए 13 मैचों में 19 विकेट हासिल किए और वरुण चक्रवर्ती के 21 विकेट के बाद फ्रेंचाइजी के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

भारत की टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज.

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच 27 जुलाई को पल्लेकेल में खेला जाएगा.

Trending news