Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक की वजह से बर्बाद हो रहा इन 2 प्लेयर्स का करियर! बॉलर्स को करते हैं तहस-नहस
Advertisement

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक की वजह से बर्बाद हो रहा इन 2 प्लेयर्स का करियर! बॉलर्स को करते हैं तहस-नहस

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम मे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जगह मिली है. लेकिन कार्तिक जैसे ही खतरनाक दो प्लेयर्स को सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया है. ये प्लेयर विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. 

Twitter

T20 World Cup Dinesh Karthik: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में सेलेक्टर्स ने 37 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मौका दिया है. कार्तिक ने IPL 2022 में कमाल का खेल दिखाया था. लेकिन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की वजह से टीम इंडिया में दो युवा प्लेयर्स को मौका नहीं मिल पा रहा है. जबकि ये प्लेयर्स टी20 क्रिकेट में चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. सेलेक्टर्स ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में भी मौका नहीं दिया है. ऐसे में इन खिलाड़ियों के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. 

इन 2 खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका 

टी20 वर्ल्ड कप में सेलेक्टर्स ने विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जगह दी है. लेकिन उन्होंने संजू सैमसन और ईशान किशन (Ishan Kishan) जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को नजरअंदाज किया है. ये दोनों ही खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं और गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में माहिर प्लेयर हैं. इन खिलाड़ियों ने पहले अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

शानदार विकेटकीपिंग में माहिर 

ईशान किशन (Ishan Kishan) को पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिली थी, लेकिन इस बार उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जबकि ईशान किशन ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में ओपनिंग करते हुए ढेरों रन बनाए हैं. वह पारी की शुरुआत में ही बहुत ही खतरनाक बैटिंग करते हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 19 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से 543 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं.

Sanju Samson हुए खराब सेलेक्शन का शिकार 

IPL 2022 में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया था. उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स फाइनल में पहुंची थी. उसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे टूर पर कमाल का खेल दिखाया था. संजू सैमसन ने भारत के लिए 16 टी20 मैचों में 296 रन बनाए हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण को ध्वस्त कर सकें. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news