Cheteshwar Pujara: जब इंग्लैंड के गेंदबाजों को धो रहे थे यशस्वी, कुछ किलोमीटर दूर पुजारा ने भी ठोकी सेंचुरी
Advertisement

Cheteshwar Pujara: जब इंग्लैंड के गेंदबाजों को धो रहे थे यशस्वी, कुछ किलोमीटर दूर पुजारा ने भी ठोकी सेंचुरी

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है. इसके तीसरे दिन जब यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के गेंदबाजों की क्लास ले रहे थे तब मैदान से कुछ किलोमीटर दूर चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में एक और सेंचुरी जमा दी.

Cheteshwar Pujara: जब इंग्लैंड के गेंदबाजों को धो रहे थे यशस्वी, कुछ किलोमीटर दूर पुजारा ने भी ठोकी सेंचुरी

Cheteshwar Pujara Century: टीम इंडिया से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने सौराष्ट्र के लिए मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2024 सीज़न में अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए एक और शतक जड़ दिया है. उन्होंने राजकोट में मणिपुर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अपनी 63वीं फर्स्ट क्लास सेंचुरी पूरी की. खास बात रह रही कि जब उन्होंने अपनी यह सेंचुरी पूरी की तब यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे उसी समय पुजारा ने भी बैजबॉल अंदाज में शतक पूरा किया. जहां भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच खेला जा रहा है उससे कुछ किलोमीटर दूर राजकोट में ही पुजारा ने शतक जमाया.

पुजारा का 'बैजबॉल' स्टाइल  

चेतेश्वर पुजारा ने यह शतक बैजबॉल स्टाइल में बल्लेबाजी करते हुए लगाया. उनके फर्स्ट क्लास करियर का यह 63वां शतक है. मात्र 105 गेंदों का सामना करते हुए पुजारा ने 108 रनों की शानदार पारी खेली, जोकि उनकी अपनी सामान्य शैली की बल्लेबाजी से अलग है. उन्होंने शतक 102 गेंदों में पूरा किया. उनकी इस पारी में 12 चौके और एक छक्का शामिल था. और स्ट्राइक रेट 102.86 का रहा. रणजी ट्रॉफी 2024 सीजन में यह पुजारा का तीसरा शतक था. उन्होंने झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया, इसके बाद सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ 110 रन की पारी खेली थी.

शानदार फॉर्म में है पुजारा

पुजारा इस रणजी सीज़न में जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने अब तक इस सीज़न में स्कोर - 243*, 49, 43, 43, 66, 91, 3, 0,110, 108 रहे हैं. पुजारा ने इस सीज़न में 10 मैचों में 756 रन बनाए हैं और 800 रन पूरे करने की ओर बढ़ रहे हैं. 

सौराष्ट्र की पकड़ मजबूत

एलीट ग्रुप ए मैच में सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने मणिपुर को 142 रन पर ढेर कर दिया. जवाब में मेजबान टीम के 35 रन पर 2 विकेट गिर चुके थे, लेकिन कप्तान अर्पित वासवदा ने 148 रन की पारी खेली. प्रेरक मांकड़ ने 173 रनों की पारी खेलकर पुजारा के साथ 231 रनों की साझेदारी की. मणिपुर के गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सके और डिफेंडिंग चैंपियन सौराष्ट्र ने 6 विकेट पर 529 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

टीम इंडिया में नहीं मिल रहा मौका

36 साल के पुजारा ने हाल ही में 264 फर्स्ट क्लास मैचों में 20,000 से अधिक रन पूरे किए. पुजारा को हाल ही में राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के तीसरे टेस्ट से पहले सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा सम्मानित किया गया था. उन्हें भारतीय क्रिकेट में उनके अहम योगदान के लिए सम्मानित किया गया था. बता दें कि पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल रही. वह आखिरी बार 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया के लिए पिछला टेस्ट मैच खेले थे. साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज और फिर मौजूदा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया.

Trending news