Indian Team: टीम इंडिया से बाहर होते ही इन 2 प्लेयर्स का मैदान पर गदर, वापसी के लिए ठोका दावा
Advertisement

Indian Team: टीम इंडिया से बाहर होते ही इन 2 प्लेयर्स का मैदान पर गदर, वापसी के लिए ठोका दावा

Indian team: भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां फिलहाल दोनों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस बीच 2 प्लेयर्स ऐसे हैं, जो टीम इंडिया से बाहर होने के बाद विदेश में मैदान पर गदर काट रहे हैं. दोनों ने ही वापसी के लिए दावा भी ठोक दिया है.

Indian Team: टीम इंडिया से बाहर होते ही इन 2 प्लेयर्स का मैदान पर गदर, वापसी के लिए ठोका दावा

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच फिलहाल 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया. इस बीच 2 प्लेयर्स ऐसे हैं, जो टीम इंडिया से बाहर होने के बाद विदेश में मैदान पर गदर काट रहे हैं. दोनों ने ही राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए दावा भी ठोक दिया है.

पुजारा ने 3 मैचों में जड़ा दूसरा शतक

भारत के 2 खिलाड़ी विदेश में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. पहला नाम चेतेश्वर पुजारा का है जो इंग्लैंड काउंटी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. टेस्ट स्पेशलिस्ट पुजारा ने लिस्ट-ए के तीन मैचों में दूसरा शतक जड़कर ससेक्स को वनडे कप मैच में समरसेट पर 4 विकेट की आसान जीत दिलाने में मदद की. पुजारा ने 113 गेंद में 11 चौके जड़ित नाबाद 117 रन की पारी खेली जिससे शुक्रवार को ससेक्स ने 11 गेंद रहते 319 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि पुजारा के शतक से ससेक्स के ग्रुप तालिका में स्थान पर कोई बदलाव नहीं हुआ जिसमें वह ग्रुप-बी में 9 टीमों में निचले स्थान पर बरकरार है. यह ससेक्स की इस साल की प्रतियोगिता में पहली जीत थी.

विंडीज दौरे पर नहीं मिली जगह

पुजारा भारत के लिए अंतिम बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) में खेले थे. उन्हें बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिल पाई. फिर वह काउंटी क्रिकेट खेलने चल दिए. पुजारा ससेक्स के लिए पिछले दो काउंटी सीजन के ज्यादातर हिस्से में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे जिसमें उन्होंने फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए मैच दोनों में रन जुटाए. वह दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन के लिए खेलने के बाद ससेक्स के बचे हुए सीजन में क्लब से जुड़े. पुजारा का लिस्ट ए के 121 मैचों में 58.48 का शानदार औसत है और शुक्रवार को 50 ओवर के फॉर्मेट में यह उनकी 16वां सेंचुरी थी. इस मैच से पहले पुजारा ने ससेक्स के लिए 23, नाबाद 106 और 56 रन की पारियां खेलीं.

पृथ्वी ने जड़ा दोहरा शतक

इसके अलावा भारतीय टीम से बाहर चल रहे इस ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भी बल्ले से दम दिखाया. उन्होंने नॉर्थम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के वनडे कप टूर्नामेंट में समरसेट के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा. पृथ्वी ने 153 गेंदों पर 244 रन की पारी खेली. इस तरह पृथ्वी ने फॉर्म में वापसी की. पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेल रहे इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के जड़े. पृथ्वी भी पिछले काफी वक्त से टीम से बाहर हैं लेकिन ऐसा लगता है कि इस तरह के प्रदर्शन से उन्होंने वापसी के लिए दावा ठोक दिया है.

Trending news