Cheteshwar Pujara: 12 जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा बनेंगे पुजारा, प्लेइंग 11 में जगह मिलना तय
Advertisement

Cheteshwar Pujara: 12 जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा बनेंगे पुजारा, प्लेइंग 11 में जगह मिलना तय

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन वह 12 जुलाई से एक्शन में नजर आएंगे.

Cheteshwar Pujara: 12 जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा बनेंगे पुजारा, प्लेइंग 11 में जगह मिलना तय

Duleep Trophy 2023 Final: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. दूसरी ओर इसी तारीख से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा भले ही वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वह दलीप ट्रॉफी के फाइनल में एक्शन में नजर आएंगे. साउथ और वेस्ट जोन के खिलाड़ी बुधवार (12 जुलाई) से शुरू हो रहे दलीप ट्रॉफी फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे तो नजरें खिताब जीतने के साथ व्यक्तिगत स्तर पर भी कुछ लक्ष्य हासिल करने पर लगी होंगी.

फाइनल मैच की जमकर तैयारी कर रहे पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल की तैयारी करते एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो में वह नेट्स पर स्ट्रेट ड्राइव लगाते हुए नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि टीम के नजरिए से देखें तो वेस्ट जोन ने दलीप ट्रॉफी फाइनल 19 बार जीता है. वह इस टूर्नामेंट की सबसे कामयाब टीम है जबकि साउथ जोन ने 14 बार खिताब जीता है और वह वेस्ट जोन का दबदबा कम करना चाहेगा. पिछले साल फाइनल में साउथ जोन को अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली वेस्ट जोन टीम ने 294 रन से हराया था.

खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर

खराब फॉर्म के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर किए गए पुजारा अपनी उपयोगिता फिर साबित करना चाहेंगे. उन्होंन सेंट्रल जोन के खिलाफ सेमीफाइनल में वेस्ट जोन के लिए 133 रन की पारी खेलकर जीत के नायक की भूमिका निभाई. साउथ जोन के उपकप्तान मयंक अग्रवाल, बार बार चयनकर्ताओं की अनदेखी के शिकार सरफराज खान और टीम से बाहर पृथ्वी शॉ भी पिछले रणजी सीजन के प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे.

इन खिलाड़ियों पर भी रहेगी सभी की नजर

हनुमा विहारी और वॉशिंगटन सुंदर के प्रदर्शन पर भी नजरें होंगी. विहारी ने आखिरी बार भारत के लिये 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में खेला था जबकि सुंदर ने इस साल की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज खेली थी. चोटों और बढती प्रतिस्पर्धा के कारण उन्हें आगे मौके नहीं मिल सके लेकिन अब वह चयन का दावा पुख्ता करना चाहेंगे.

फाइनल मैच के लिए दोनो टीमें :

सोउथ जोन: हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, साइ सुदर्शन, रिकी भुई, आर समर्थ, वॉशिंगटन सुंदर, सचिन बेबी , प्रदोष रंजन पॉल, साइ किशोर, वी कावेरप्पा, वी विशाख, केवी शशिकांत, दर्शन मिसाल, तिलक वर्मा.

वेस्ट जोन: प्रियांक पांचाल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव, हार्विक देसाई, पृथ्वी साव, हेत पटेल, सरफराज खान, अर्पित वासवडा, अतीत सेठ, शम्स मुलानी, केदार जाधव, धर्मेंदसिंह जडेजा, तुषार देशपांडे, चिंतन गाजा, अर्जुन नागवासवाला.

Trending news