Team India: टीम इंडिया से बाहर किए गए 26 साल के इस खिलाड़ी ने मचाया कहर, बल्लेबाजों के लिए बन गया आफत
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से बाहर किए गए 26 साल के इस खिलाड़ी ने मचाया कहर, बल्लेबाजों के लिए बन गया आफत

Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे 26 साल के एक खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. ये खिलाड़ी एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी टीम इंडिया का हिस्सा था.

 

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: भारतीय घरेलू क्रिकेट (Indian Domestic Cricket) में इस समय रणजी ट्रॉफी 2022-23 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश की टीमें आमने-सामने हैं. मध्य प्रदेश की ओर से खेल रहे टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. ये खिलाड़ी महीनों से टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहा है. 

टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने मचाया कहर 

रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की टीम के लिए खेल रहे 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने एक बार फिर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. आवेश खान (Avesh Khan) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं. उन्होंने इस मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 24 रन देकर चार विकेट हासिल किए. आवेश के इस शानदार खेल के चलते आंध्र प्रदेश की टीम इस पारी में 93 रनों पर ही ढेर हो गई. 

जीत के करीब मध्य प्रदेश की टीम 

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की कप्तानी वाली आंध्र प्रदेश ने इस मैच की पहली पारी में 379 रन बनाए थे. इसके जबाव में मध्य प्रदेश की टीम पहली पारी में 228 रन ही बना सकी. लेकिन दूसरी पारी में आंध्र प्रदेश की टीम 93 रन ही बना सकी. इस खराब खेल के चलते मध्य प्रदेश को ये मुकाबला जीतने के लिए 245 रनों का टारगेट मिला है. इस लक्ष्य के जबाव में मध्य प्रदेश ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 58 रन बना लिए हैं. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रहा प्रदर्शन 

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. वहीं एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के बाद उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह नहीं मिली है.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news