AUS vs ZIM: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में भी जिम्बाब्वे को धायो, सीरीज की अपने नाम
Advertisement

AUS vs ZIM: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में भी जिम्बाब्वे को धायो, सीरीज की अपने नाम

AUS vs ZIM: जिम्बाब्वे की टीम इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छी वापसी करने के लिए बड़े देशों की टीम से क्रिकेट सीरीज में भिड़ रही है. हालांकि जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.  

 

फोटो (File)

AUS vs ZIM: जिम्बाब्वे की टीम इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छी वापसी करने के लिए बड़े देशों की टीम से क्रिकेट सीरीज में भिड़ रही है. हाल ही में जिम्बाब्वे को टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद ये टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे सीरीज में भिड़ी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जिम्बाब्वे की कमजोर टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 

ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज  

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (24 रन पर तीन विकेट) और लेग स्पिनर एडम जम्पा (21 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में बुधवार को 212 गेंद शेष रहते 8 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली. ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 27.5 ओवर में मात्र 96 रन पर ढेर करने के बाद 14.4 ओवर में दो विकेट पर 100 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली. 

स्मिथ ने भी खेली अच्छी पारी

स्टीव स्मिथ ने नाबाद 47 और एलेक्स कैरी ने नाबाद 26 रन बनाए. जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम को ध्वस्त करने वाले मिचेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. जिम्बाब्वे की तरफ से शॉन विलियम्स ने सर्वाधिक 29 रन बनाए. जिम्बाब्वे की टीम 14 रन तक अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज गंवाने के बाद मुकाबले में खड़ी नहीं हो सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 100 रन तक भी नहीं पहुंच सकी.

जम्पा ने भी झटके तीन विकेट

स्टार्क और जम्पा के तीन-तीन विकेट के अलावा कैमरून ग्रीन ने दो विकेट हासिल किए जबकि जोश हेजलवुड और एश्टन एगर को एक-एक विकेट मिला. ऑस्ट्रेलिया की पारी में स्मिथ ने 41 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाया.

Trending news