Asia Cup: पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बाबर का चौंकाने वाला बयान, भारत के जख्मों पर छिड़का नमक
Advertisement

Asia Cup: पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बाबर का चौंकाने वाला बयान, भारत के जख्मों पर छिड़का नमक

Asia Cup 2022: सुपर-4 मुकाबले में अफगानिस्तान को हराने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बड़ा बयान आया है. इस मैच पर बात करने के साथ ही बाबर ने टीम इंडिया को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है. 

 

फोटो (File)

Babar Azam: अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ चरण में एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को कहा कि उन्हें 10वें क्रम के बल्लेबाज नसीम शाह पर भरोसा था. पाकिस्तान को 20वें ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी और क्रीज पर उसकी आखिरी जोड़ी थी. नसीम ने फजलहक फारूकी की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का लगाकर पाकिस्तान को यादगार जीत दिला दी.

बाबर का बड़ा बयान

मैच के बाद बाबर ने पुरस्कार समारोह में कहा, ‘सच कहूं तो ड्रेसिंग रूम में काफी तनावपूर्ण माहौल था. हम पिछले कुछ मैचों की तरह इस मुकाबले में भी साझेदारियां नहीं बना सके. नसीम ने हालांकि जिस तरह से मैच खत्म किया, उसके बाद आप  सकारात्मक माहौल को महसूस कर सकते है.’

भारत के जख्मों पर छिड़का नमक

उन्होंने नसीम के छक्के की तुलना जावेद मियांदाद की इसी मैदान में भारत के खिलाफ 1986 में आखिरी गेंद पर लगाए छक्के से करते हुए कहा, ‘मैंने नसीम को इस तरह बल्लेबाजी करते देखा है, इसलिए मुझे थोड़ा विश्वास था. इसने मुझे इसी मैदान पर मियांदाद के द्वारा लगाए छक्के की याद दिला दी.’ उन्होंने अफगानिस्तान की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा, ‘राशिद (खान), मुजीब (उर रहमान) और (मोहम्मद) नबी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं इसलिए आपको उनके खिलाफ समझदारी से जोखिम लेने की जरूरत होती है. हमारी योजना मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने की थी.

नबी ने जताई निराशा

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टीम के गेंदबाजों की तारीफ की लेकिन मैच को सही तरीके खत्म नहीं करने पर निराशा जताई. उन्होंने कहा, ‘हमारे खिलाड़ियों गेंदबाजी और फील्डिंग में कमाल का प्रदर्शन किया. हम फिर से मैच को अपने पक्ष में खत्म करने में नाकाम रहे. हमने किसी भी स्तर पर हार नहीं मानी थी. मैंने आखिरी ओवर में फारूखी से सटीक यॉर्कर या धीमी बाउंसर डालने के लिए कहा था.’

Trending news