IND vs WI: Playing 11 में कौन लेगा चेतेश्वर पुजारा-मोहम्मद शमी की जगह? रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा
Advertisement

IND vs WI: Playing 11 में कौन लेगा चेतेश्वर पुजारा-मोहम्मद शमी की जगह? रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा

Ajinkya Rahane: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं मिली है जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ नए चेहरे देखने को मिलेंगे.

IND vs WI: Playing 11 में कौन लेगा चेतेश्वर पुजारा-मोहम्मद शमी की जगह? रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा

Ajinkya Rahane Press Conference: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) वेस्टइंडीज दौरे पर 12 जुलाई से अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है. इस दौरे का आगाज दो टेस्ट मैचों के साथ होगा. डोमिनिका का विंडसर पार्क 12-16 जुलाई तक पहले टेस्ट (IND vs WI 1st Test) की मेजबानी करेगा. डोमिनिका टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं, इस बात का इशारा मैच से एक दिन पहले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.

कौन लेगा चेतेश्वर पुजारा-मोहम्मद शमी की जगह?

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं मिली है जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. ऐसे में अजिंक्य रहाणे ने कहा कि यह दूसरों के लिए अपना दावा पुख्ता करने का सुनहरा मौका है. उन्होंने कहा, 'पुजारा की जगह खेलने वाले के लिये यह सुनहरा मौका है. मुझे नहीं पता कि तीसरे नंबर पर कौन उतरेगा लेकिन जो भी खेलेगा , वह अच्छा प्रदर्शन करेगा. इसी तरह शमी की जगह खेलने वाले तेज गेंदबाज के लिए भी यह अच्छा मौका है.'

पुजारा की जगह लेने का बड़ा दावेदार ये खिलाड़ी

टीम इंडिया में नंबर 3 पर पुजारा खेलते हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से वह लगातार फ्लॉप हो रहे थे, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. आगामी टेस्ट सीरीज में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल उनकी जगह लेने के बड़े दावेदार हैं.  युवा यशस्वी जायसवाल की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं उसके लिए बहुत खुश हूं. वह काफी प्रतिभाशाली है और मुंबई के लिए घरेलू सीजन के अलावा आईपीएल में शानदार खेला है. उसने दलीप ट्रॉफी में पिछले साल उम्दा प्रदर्शन किया. मैं उससे यही कहूंगा कि अपना स्वाभाविक खेल दिखाता रहे.'

इस खिलाड़ी को मिल सकता है शमी की जगह मौका

मोहम्मद शमी की जगह टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को मौका मिल सकता है. उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले कुछ समय में भारतीय घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उनकी भारतीय टीम में वापसी हुई है. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को  पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली थी. उन्होंने 12 साल के बाद भारतीय टीम के लिए कोई टेस्ट मैच खेला था.

 

Trending news