Dani Alves: तीन बार का ये चैंपियन खिलाड़ी 9 साल की काटेगा जेल? 40 की उम्र में यौन उत्पीड़न मामले में दोषी
Advertisement
trendingNow11976253

Dani Alves: तीन बार का ये चैंपियन खिलाड़ी 9 साल की काटेगा जेल? 40 की उम्र में यौन उत्पीड़न मामले में दोषी

Brazilian footballer: खेल जगत से के बहुत ही बड़ी खबर सामने आ रही है. एक दिग्गज खिलाड़ी को यौन उत्पीड़न मामले में दोषी पाए जाने के बाद वकीलों ने 9 साल की जेल होने की मांग उठा दी है.

Dani Alves: तीन बार का ये चैंपियन खिलाड़ी 9 साल की काटेगा जेल? 40 की उम्र में यौन उत्पीड़न मामले में दोषी

Sexual Harassment charged on Dani Alves: खेल जगत से के बहुत ही बड़ी खबर सामने आ रही है. एक दिग्गज खिलाड़ी को यौन उत्पीड़न मामले में दोषी पाए जाने के बाद वकीलों ने 9 साल की जेल होने की मांग उठा दी है. दरअसल, स्पेन की एक अदालत ने गुरुवार को कहा कि पिछले साल एक महिला के साथ कथित यौन उत्पीड़न के मामले में ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ी दानी अल्वेस के लिए प्रोसिक्यूटर पक्ष के वकीलों ने नौ साल की जेल की सजा की मांग की है. 

यौन उत्पीड़न में पाए गए थे दोषी

ब्राजीलियन फुटबॉलर अल्वेस को बीते साल 30 दिसंबर को बार्सीलोना के एक नाइट क्लब में महिला के साथ दुराचार करने के आरोप में मुकदमे का सामना करना पड़ था. उन्हें इसी साल अगस्त में इस मामले में दोषी ठहराया गया था. अदालत ने कहा था कि उनके खिलाफ मुकदमा शुरू करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. सुनवाई की तारीख अभी तक निर्धारित नहीं की गई है. हालांकि, अल्वेस ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है. उन्होंने दावा किया है कि आरोप लगाने वाली महिला के साथ उन्होंने सहमति से यौन संबंध बनाए थे. 

उठी ये बड़ी मांग 

प्रोसिक्यूटर चाहते हैं कि अल्वेस पीड़िता को हर्जाने के तौर पर 150,000 यूरो (1.36 करोड़ रुपये) का भुगतान करे और उससे 10 वर्षों के लिए किसी भी तरह का संपर्क रखने पर बैन लगाया जाए. वे यह भी चाहते हैं कि जेल की सजा काटने के बाद एक दशक तक अल्वेस की निगरानी की जाए. ब्राजील का यह 40 साल का खिलाड़ी जनवरी से ‘प्री-ट्रायल (मुकदमा शुरू होने से पहले)’ जेल में है. उन्हें अधिकारियों द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद गिरफ्तार किया गया था. 

जीते हैं 42 फुटबॉल खिताब 

बता दें कि अल्वेस ने 42 फुटबॉल खिताब जीते हैं, जिनमें बार्सीलोना के साथ तीन चैंपियंस लीग और ब्राजील के साथ दो कोपा अमेरिका खिताब भी शामिल हैं. उन्होंने पिछले साल कतर में अपना तीसरा विश्व कप खेला था. अल्वेस की ओर से जमानत के सभी अनुरोधों को अस्वीकार कर दिया गया है, क्योंकि अदालत ने माना वह देश छोड़ कर भाग सकते हैं. इस खिलाड़ी ने अदालत के फैसले का इंतजार करते हुए अपने पासपोर्ट जमा करने और ‘ट्रैकिंग डिवाइस’ पहनने की पेशकश की थी. उनके वकीलों ने इस मामले में टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया है.

Trending news