Wednesday Daan: बुधवार को कर दें इन 2 चीजों का दान, गणपति हर लेंगे सभी विघ्न और संकट
Advertisement

Wednesday Daan: बुधवार को कर दें इन 2 चीजों का दान, गणपति हर लेंगे सभी विघ्न और संकट

Budhwar Donate Things: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान से पूजा करने से गणपति की कृपा प्राप्त होती है और भक्तों के सभी संकट और कष्ट दूर होते हैं. इस दिन इन दो चीजों के दान का विशेष महत्व बताया गया है. 

 

फाइल फोटो

Wednesday Astro Tips: धार्मिक ग्रंथों में हर दिन का विशेष महत्व बताया गया है. बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय गणेश जी और मां दुर्गा को समर्पित है. मान्यता है कि बुधवार के दिन विधि-विधान से गणेश जी और मां दुर्गा की पूजा करने से व्यक्ति को आर्थिक और पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. साथ ही, व्यक्ति को करियर में तरक्की मिलती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को बुधवार के दिन इन 2 चीजों का जान अवश्य करना चाहिए. ऐसा करने से गणेश जी प्रसन्न होकर व्यक्ति के कष्टों का नाश करते हैं. साथ ही, व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. आइए जानें बुधवार के दिन कौन-सी 2 चीजों का दान करना शुभ होता है.  

बुधवार के दिन करें इन चीजों का दान

मू्ंग की दाल- हिंदू धर्म में हर दिन के लिए कुछ न कुछ नियम और पूजा विधि बताई गई है. उन नियमों का पालन करने से व्यक्ति को संबंधित देवी-देवता की कृपा प्राप्त होती है.बुधवार के दिन मूंग की दाल का दान श्रेष्ठ बताया गया है. बुधवार के दिन गणेश जी की कृपा पाने के लिए सवा किलों मूंग की दाल लें. इसे उबाल लें और घी, चीनी मिलाकर किसी गाय को खिला दें. इसके बाद गाय की परिक्रमा करें और उसके चरण स्पर्श करें. इसके बाद वहां अपनी मनोकामना मन ही मन कहें. इस उपाय को करने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी संकट दूर करते हैं. 

किन्नर को दें पैसे- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन किसी किन्नर को कुछ धन और श्रंगार सामग्री भी दान कर  सकते हैं. लेकिन ये उपाय तभी प्रभावी सिद्ध होता है, जब किन्नर को दान देने के बाद उनसे एक-दो रुपये वापस लें. इसके बाद किन्नर से लिए पैसों को अपनी तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से कुंडली में मौजूद बुध ग्रह मजबूत होता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को धन और कारोबार में तरक्की मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Astro Tips: भूलकर भी दूसरों से शेयर न करें ये बातें, झेलने पड़ सकते हैं ये नुकसान
 

Vinayaka Chaturthi 2022: कब है विनायक चतुर्थी? इस दिन बन रहे हैं ये दो शुभ योग, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त
 

Trending news