बीवी के साथ रोज होता है झगड़ा? सावन में ये उपाय पति-पत्नी की तकरार पर लगाता है फुल स्टॉप!
Advertisement

बीवी के साथ रोज होता है झगड़ा? सावन में ये उपाय पति-पत्नी की तकरार पर लगाता है फुल स्टॉप!

Sawan Wednesday Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. सावन में बुधवार का महत्व और अधिक बढ़ जाता है. बता दें कि सावन के बुधवार के दिन किए गए कुछ उपाय पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मिठास घोलते हैं. जानें इन उपायों के बारे में. 

 

wednesday upay

Wednesday Remedies: हिंदू धर्म शास्त्रों में व्यक्ति की हर समस्या को लेकर कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. वहीं, शादी के बाद अक्सर हर घर में पति-पत्नी के बीच झगड़े, कहा-सुनी आदि होती रहती है, जो घर की शांति भंग कर देती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके साथ भी ऐसा होता है. रोजाना पत्नी के साथ झगड़े होते हैं और आप भी इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो सावन का बुधवार इनके लिए उत्तम है. 

शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति के जीवन में इस तरह की परेशानी ग्रह दोष या फिर वास्तु दोष के कारण आती है. ऐसे में व्यक्ति को सावन के बुधवार के दिन कुछ उपाय कर लेने चाहिए. बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन होता है. साथ ही भगवान शिव की कृपा इसे और भी ज्यादा शक्तिशाली बना देती है. कहते हैं कि इस दिन शिवलिंग पर कुछ उपाय करने से मां पार्वती और भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. और दांपत्य जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए करें ये उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन साफ पानी में थोड़ा सा दूध, केसर और लाल रंग के पुष्प डालकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके साथ ही आप सोमवार के व्रत भी रख सकते हैं. इससे भगवान शिव और मां पार्वती प्रसन्न होकर भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

दंपत्ति में बना रहेगा प्यार-मिठास

अगर आपके वैवाहिक जीवन में रोजाना झगड़े होते हैं और प्यार की कमी महसूस करते हैं. पति-पत्नी में टकरार होती है बुधवार के दिन भगवान शिव का ध्यान करें. इसके साथ ही उसमें एक लोटा जल, दूध, केसर और लाल रंग के पुष्प डाल कर अर्पित करें. और शिवलिंग पर अर्पित करें. इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है. 

जीवनसाथी को करीब लाने के लिए 

अगर पति-पत्नी के बीच चल रहे झगड़ों के कारण जीवनसाथी दूर हो गया है, तो उसे पास लाने और मनाने के लिए सावन के बुधवार को सफेद कागज पर सिंदूर से क्लीं लिखकर घर में जीवनसाथी के किसी भी कपड़े की जेब और अलमारी में रख दें. इसके साथ ही भगवान शिव और मां पार्वती का ध्यान करें. जब पति-पत्नी के बीच सबकुछ सही हो जाए,तो इस पर्ची को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. 

प्यार का इजहार करने के लिए शुभ है ये दिन

अगर आप किसी को पसंद करते हैं और अपने दिल की बात उसके सामने जाहिर करना चाहते हैं तो सावन के बुधवार का दिन इस के लिए बेहद खास है. अगर आप किसी के सामने दिल की बात रखने जा रहे हैं, तो साथ में सफेद फूल लेकर जाएं. इसके साथ ही ये फूल उस व्यक्ति को दे सकते हैं. इससे आपका काम बन जाएगा. 

Mangal Gochar 2023: 'सूर्य' की राशि में मंगल मचा रहे हैं धमाल, 49 दिनों तक नोटों में खेलेंगे ये लोग
 

Name Astrology: ऊंचे पद पर आसीन होते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, जीवन में खूब कमाते हैं धन-दौलत

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news