Vastu Tips For Wallet: क्या आप भी पैंट के पीछे की जेब में रखते हैं पर्स? आज से ही कर लें इस आदत में बदलाव
Advertisement
trendingNow12131629

Vastu Tips For Wallet: क्या आप भी पैंट के पीछे की जेब में रखते हैं पर्स? आज से ही कर लें इस आदत में बदलाव

Wallet Vastu Tips: अक्सर पुरुषों को पैंट या जीन्स की पीछे की पॉकेट में पर्स रखते देखा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं ये वास्तु दोष का कारण बनता है. आपकी ये आदत आपके भाग्य को प्रभावित करती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

 

vastu tips for wallet

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जो वास्तु दोष का कारण बनते हैं. बता दें कि अक्सर पुरुषों को पैंट के पीछे की पॉकेट में पर्स रखते देखा जाता है. पुरुषों के इन पर्स में कार्ड, भगवान की तस्वीर से लेकर मां लक्ष्मी की फोटो या अपनी फोटो आदि तक रखी होती है. लेकन वास्तु में इन चीजों को शुभ नहीं माना गया है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार पैंट के पीछे की जेब में पर्स नहीं रखना चाहिए. इसे बहुत ही गलत और गंभीर बताया गया है. कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति को जीवन में पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र में पर्स रखे के कुछ नियमों के बारे में बताया गया है. इनमें पर्स को सही जगह रखने से लेकर उसके अंदर रखे जाने वाली चीजों के बारे में बताया गया है. इनमें सबसे पहला और महत्वपूर् नियम पर्स को पीछे वाली जेब में न रखना है. इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है. व्यक्ति को धन की कमी का सामना करना पड़ता है. साथ ही, व्यक्ति की स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं बढ़ने लगती हैं. इसलिए पर्स पैंट की आगे की पॉकेट में रखना शुभ माना गया है. 

पर्स रखने समय वास्तु के इन नियमों को रखें ध्यान

- वास्तु जानकारों का कहना है कि पॉकेट में पर्स रखते समय उसमें रखे जाने वाले सामान का भी खास ख्याल रखना चाहिए. कहते हैं कि पर्स में कुछ भी भर लेने से घर में धन की आवक रुकती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति का भाग्य भी सो जाता है. 

- वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि पर्स में व्यक्ति के चाबियों का गुच्छा या पिर किसी भी प्रकार की चाबी नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करना मां लक्ष्मी को नाराज करता है. इससे वास्तु दोष लगता है और व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को पर्स में फटे पुराने नोट रखने से परहेज करना चाहिए. ये भाग्य को प्रभावित करता है और व्यक्ति के जीवन में वास्तु दोष उत्रपन्न हो जाता है. इसका प्रभाव व्यक्ति की इनकम पर पड़ता है . घर में बरकत होनी बंद हो जाती है और तिजोरी में पैसा नहीं टिकता. 

- कहते हैं कि पर्स में देवी-देवताओं की फोटो या फिर पूर्वजों की फोटो रखने से भी बचना चाहिए. इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ता है और व्यक्ति को समस्याएं घेर लेती हैं. 

- वास्तु जानकारों का कहना  है कि पर्स में दवाइयां रखने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है. इसका व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इतना ही नहीं, इसका प्रभाव व्यक्ति के स्वास्थ्य पर भी देखा जा सकता है, जिसकी वजह से व्यक्ति बीमारी से घिर जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news